विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2023

चाहे 100 मोदी-शाह आ जाएं, 2024 में बनेगी कांग्रेस-नीत सरकार : मल्लिकार्जुन खरगे

मेघालय और नागालैंड में सोमवार को मतदान होगा. त्रिपुरा ने पिछले सप्ताह मतदान किया था. कांग्रेस ने यहां अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी वाम दलों के साथ गठबंधन किया है.

चाहे 100 मोदी-शाह आ जाएं, 2024 में बनेगी कांग्रेस-नीत सरकार : मल्लिकार्जुन खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि वे सोचते हैं कि उन्हें 2014 में ही स्वतंत्रता मिली थी.
नई दिल्ली:

नागालैंड में एक चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व करेगी और भाजपा को हरा देगी. इसके लिए सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत जारी है. मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी ने कई बार कहा है, 'मैं अकेला आदमी हूं, जो देश का सामना कर सकता हूं. कोई अन्य लोग मुझे छू नहीं सकते.' कोई भी लोकतांत्रिक व्यक्ति ऐसा नहीं कहता. आप लोकतंत्र में हैं, आपको याद रखना चाहिए कि आप निरंकुश नहीं हैं. आप तानाशाह नहीं हैं. आप लोगों द्वारा चुने गए हैं और लोग आपको सबक सिखाएंगे."

"...हर पार्टी को हम फोन कर रहे"
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "2024 लोकसभा चुनाव में केंद्र में गठबंधन सरकार आएगी और कांग्रेस नेतृत्व करेगी. हम अन्य पार्टियों से बात कर रहे हैं, नहीं तो लोकतंत्र और संविधान चला जाएगा." उन्होंने कहा, "इसलिए, हर पार्टी को हम फोन कर रहे हैं, हम बात कर रहे हैं, हम अपने विचार साझा कर रहे हैं. भाजपा को बहुमत नहीं मिलेगा. अन्य दलों के साथ हम बहुमत प्राप्त करेंगे ... चाहे 100 मोदी और शाह आ जाएं." 

"...उन्हें 1947 याद नहीं है"
"हमारे लोगों ने आजादी के लिए अपनी जान दी है. कांग्रेस ने. आपने नहीं. भाजपा के लोग मुझे बताएं कि क्या किसी भाजपा नेता को आजादी के लिए फांसी दी गई है, या आजादी के लिए लड़ा है? जेल गया है? इसके बजाय, एक आदमी जिसने आजादी दिलाई, महात्मा गांधी उन्होंने उसे मार डाला और ऐसे लोग देशभक्ति की बातें कर रहे हैं? देश की एकता के लिए, इंदिरा गांधी ने अपनी जान दी. देश की एकता के लिए, राजीव गांधी ने अपनी जान दी. वे सोचते हैं कि उन्हें 2014 में ही स्वतंत्रता मिली थी. उन्हें 1947 याद नहीं है." भाजपा पर कांग्रेस अध्यक्ष का हमला ऐसे समय में आया है, जब पार्टी पूर्वोत्तर में कड़ी लड़ाई में है. मेघालय और नागालैंड में सोमवार को मतदान होगा. त्रिपुरा ने पिछले सप्ताह मतदान किया था. कांग्रेस ने यहां अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी वाम दलों के साथ गठबंधन किया है.

यह भी पढ़ें-
दिल्ली मेयर चुनाव आज : 10 प्वाइंट में जानें अब तक के विवाद और जीत के समीकरण
महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे अब शिवसेना प्रमुख, SC में आज उद्धव ठाकरे की याचिका पर सुनवाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
चाहे 100 मोदी-शाह आ जाएं, 2024 में बनेगी कांग्रेस-नीत सरकार : मल्लिकार्जुन खरगे
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com