"कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा सुनिश्चित करे केंद्र" : अरविंद केजरीवाल ने घाटी में बढ़ते आतंकी हमलों पर जताई चिंता

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने बुधवार  को एक डिजिटल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि कश्‍मीरी पंडित खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, कश्मीरी पंडितों को उच्च स्तर की सुरक्षा मुहैया कराई जाए

नई दिल्‍ली :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर चिंता जताई है. केजरीवाल ने कहा है कि 90 के दशक के बाद यह दूसरी बार हो रहा है कि उन्हें पलायन के लिए सोचना पड़ रहा है. उन्‍होंने कश्मीरी पंडितों को उच्च स्तर की सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की. साथ ही कहा कि इस काम में जिस स्तर की मदद की जरूरत होगी, उनकी सरकार सहयोग के लिए तैयार है.

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने बुधवार  को एक डिजिटल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि कश्‍मीरी पंडित खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. उन पर टारगेट कर हमला किया जा रहा है और हत्‍या की जा रही है. कोई इसे रोक नहीं पा रहा. जब कश्‍मीरी पंडित बोलने की कोशिश करते हैं तो उनकी आवाज को दबा दिया जाता है. इस वर्ष अब तक 16 कश्‍मीरी पंडित आतंकी हमलों में मारे गए हैं. इन सभी को टारगेट कर हमला किया गया. 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री राहत पैकेज के तहत रोजगार पाने वाले कश्मीरी पंडितों ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने 24 घंटे के अंदर उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर नहीं भेजा गया तो वे सामूहिक रूप से पलायन करेंगे. उन्होंने कुलगाम जिले में आतंकियों द्वारा महिला शिक्षक की हत्या किये जाने के बाद विभिन्न स्थानों पर सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया और यह चेतावनी दी.एक प्रदर्शनकारी ने यहां कहा, ''हमने तय किया है कि अगर सरकार ने 24 घंटे के भीतर हमारे (सुरक्षा) के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो फिर से बड़े पैमाने पर पलायन होगा.'' उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाकर हत्या करने का सिलसिला जारी है और सरकार से अपील करते-करते हम थक गए हैं."

- ये भी पढ़ें -

* "'यह एक राष्ट्र मंदिर होगा'- CM योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के गर्भगृह की नींव रखी
* लालू यादव ने फिर बताया कि तेजस्वी ही हैं उनके बाद 'नंबर 2'
*तबीयत खराब होने के बाद कॉन्सर्ट से जल्दी जल्दी बाहर निकले थे केके, अस्पताल जाते वक्त हुई मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखीमपुर मामले में गवाह दिलबाग सिंह पर जानलेवा हमला, बाइक सवार युवकों ने की फायरिंग