एल्विश यादव केस: पांचों आरोपियों की पुलिस रिमांड खत्‍म, भेजा गया जेल

एल्विश यादव केस के पांचों आरोपियों की पुलिस रिमांड खत्‍म होने के बाद उन्‍हें जेल भेज दिया गया है. पांचों लोगों को तीन नवंबर को सेक्टर-51 के एक बैंक्वेट हॉल से गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से पांच कोबरा सहित नौ सांपों को बचाया गया था.

एल्विश यादव केस: पांचों आरोपियों की पुलिस रिमांड खत्‍म, भेजा गया जेल

एल्विश यादव मामले में 5 लोगों को तीन नवंबर को सेक्टर-51 के एक बैंक्वेट हॉल से गिरफ्तार किया गया था

नोएडा :

यूट्यूबर एल्विश यादव मामले में 5 आरोपियों की 2 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पूरी हो गई है और सभी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है. हालांकि, इस दौरान नोएडा पुलिस एल्विश यादव और गिरफ्तार आरोपी राहुल यादव का आमना-सामना नहीं करवा पाई. कस्टडी रिमांड के दौरान आरोपी राहुल यादव को गुरुग्राम, फरीदाबाद और दिल्ली के फार्म हाउस पर लेकर गई, जहां पार्टी ऑर्गनाइज की जाती थी और राहुल यादव प्रोग्राम करने गया था.

एल्विश यादव को 2 बार पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया था, एक बार वो पूछताछ में शामिल हुए, लेकिन दूसरे नोटिस के जवाब में उन्‍होंने नोएडा पुलिस को अपनी मेडिकल रिपोर्ट भेजी और उसका हवाला देते हुए पूछताछ में शामिल नहीं हुआ. पुलिस अधिकारियों के अनुसार एल्विश काफी संभल कर पुलिस के सवालों के जवाब दे रहा था.

एल्विश यादव से नोएडा पुलिस ने बीते मंगलवार देर रात करीब तीन घंटे तक पूछताछ की थी. यादव, वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के प्रावधानों के तहत पिछले सप्ताह यहां दर्ज की गई एफआईआर में नामित लोगों में से एक हैं. एल्विश यादव मामले पर उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है और इस प्रकरण में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

पांचों लोगों को तीन नवंबर को सेक्टर-51 के एक बैंक्वेट हॉल से गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से पांच कोबरा सहित नौ सांपों को बचाया गया था. उनके कब्जे से 20 मिलीलीटर सांप का संदिग्ध जहर भी जब्त किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांप के जहर के नमूनों की जांच रिपोर्ट इस सप्‍ताह आएगी
एल्विश यादव से जुड़े सांप के जहर के मामले में उत्तर प्रदेश के नोएडा से जब्त किए गए जहर के नमूने परीक्षण के लिए जयपुर की फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला को प्राप्त हो गए. जयपुर में फोरेंसिक प्रयोगशाला (एफएसएल) के निदेशक अजय शर्मा ने कहा कि नमूने गुरुवार को प्राप्त हुए थे. उन्होंने बताया कि प्रयोगशाला में नमूनों का परीक्षण किया जा रहा है और रिपोर्ट सात दिन बाद आएगी. यादव पर नोएडा पुलिस ने एक पार्टी में सांप के जहर की कथित आपूर्ति के सिलसिले में मामला दर्ज किया था.