Elephant Attack: जंगली हाथी ने वन विभाग के कर्मचारी पर किया हमला, कुचलकर ले ली जान

Elephant Attack Death Case: लगभग दो महीने पहले एक जंगली हाथी के हमले में एक बुजुर्ग व्यक्ति की कुचलकर मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे.

Elephant Attack: जंगली हाथी ने वन विभाग के कर्मचारी पर किया हमला, कुचलकर ले ली जान

Elephant Attack Case: वन विभाग को हाथियों के हमलों को रोकने के लिए प्रयास तेज करना होगा.

गढ़चिरौली:

Elephant Attack Death Case: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में शनिवार को एक जंगली हाथी ने वन विभाग के एक कर्मचारी की कुचलकर जान ले ली.मृतक की पहचान सुधाकर बी अत्राम के रूप में हुई है, जो वन विभाग में ड्राइवर थे. दरअसल, जंगली हाथियों ने पलासगांव के जंगल में पहुंचने की खबर के बाद अत्राम सहित वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची.

हाथियों का वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था अधिकारी

इस दौरान जब टीम हाथियों के झुंड को भगा रही थी,तो सुधाकर बी अत्राम ने अपनी गाड़ी सड़क के किनारे खड़ी कर दी. उन्होंने जंगली हाथियों के झुंड का वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया. तभी एक हाथी उनकी ओर तेजी से दौड़ कर आया जबकि अन्य हाथी भाग निकले.

जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला

हाथी को तेजी से अपनी ओर आता देख अत्राम लड़खड़ा कर गिर पड़े. इसके बाद जंगली हाथी ने उन्हें कुचलकर मार डाला.

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

मृतक अधिकारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और उच्च अधिकारी  इस घटना की जांच कर रहे हैं. यह दुखद घटना पिछले कुछ वर्षों में ओडिशा से हाथियों के महाराष्ट्र में प्रवेश करने और फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने की घटना के बीच आई है.

वन विभाग ने जंगली जानवरों से बचने की दी चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा लगभग दो महीने पहले एक जंगली हाथी के हमले (Elephant Attacks) में एक बुजुर्ग व्यक्ति की कुचलकर मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे. इन घटनाओं ने वन विभाग को हाथियों के हमलों को रोकने के लिए प्रयास तेज करने के लिए मजबूर कर दिया है. वन विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को जंगली जानवरों के पास जाने से बचने की भी चेतावनी दी है.