"सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें...": राष्ट्रपति और PM मोदी ने देशवासियों को दी ईद की शुभकामनाएं

केरल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ईद-उल-फितर (Happy Eid Ul Fitr 2024) का त्योहार बुधवार को मनाया गया, जबकि देश के अन्य हिस्सों में यह बृहस्पतिवार यानी कि आज मनाया जा रहा है. 

पीएम मोदी ने देशवासियों को दीं ईद की शुभकामनाएं.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देशभर में आज ईद-उल-फितर यानी कि मीठी ईद का त्योहार (Eid ul Fitr) धूमधाम से मनाया जा रहा है. सुबह से ही नमाजी नमाज अदा कर एक दूसरे के गले लगकर उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Murmu)ने भी बुधवार को ही ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर नागरिकों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि यह त्योहार सभी को शांतिपूर्ण जीवन जीने और समाज की समृद्धि के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित करता है. उन्होंने कहा कि रमजान के पवित्र माह के दौरान उपवास के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार आपसी प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है.

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, "एकता और सद्भाव बढ़ाने वाला यह पर्व हमें क्षमा एवं दान करने की शिक्षा भी देता है. ईद गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद करने तथा उनके साथ खुशियां बांटने का अवसर है. यह त्योहार हमें शांतिपूर्ण जीवन जीने तथा समाज की खुशहाली और समृद्धि के लिए कार्य करने की प्रेरणा देता है. आइए, ईद के पवित्र त्योहार पर प्रेम, करुणा और परोपकार के मानवीय आदर्शों का प्रसार करें."

"सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें"

पीएम मोदी ने सभी लोगों के खुश और स्वस्थ रहने की कामना की. उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं. मैं कामना करता हूं कि यह अवसर करुणा, एकजुटता और शांति की भावना को और फैलाए. सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें. ईद मुबारक.'

केरल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ईद-उल-फित्र का त्योहार बुधवार को मनाया गया, जबकि देश के अन्य हिस्सों में यह बृहस्पतिवार यानी कि आज मनाया जा रहा है. 

मुख्तार अब्बास नकवी ने दी ईद की मुबारकबाद

 ईद के त्योहार के मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी दिल्ली के पंजे शरीफ दरगाह में ईद की नमाज पढ़ी और NDTV से बातचीत में ईद की मुबारकबाद सभी देशवासियों को दी.

ये भी पढ़ें-Eid-Ul-Fitr Wishes 2024: जब तक जिंदगी है, ये दुआ है हमारी, आप ईद के चांद की तरह जगमगाते रहें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-अमेरिका के फिलाडेल्फिया में ईद के जश्न में पसरा सन्नाटा, गोलीबारी में 3 लोग घायल: पुलिस



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)