पश्चिमी बंगाल: शिक्षक भर्ती घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, 230 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी जब्त

WB Teacher Recruitment scam: ईडी इस घोटाले में पहले ही प्रसन्ना रॉय और शांति प्रसाद को गिरफ्तार कर चुकी है. प्रसन्ना रॉय ने इस घोटाले में बिचौलिए की भूमिका अदा की थी

पश्चिमी बंगाल: शिक्षक भर्ती घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, 230 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी जब्त

West Bengal Teacher Recruitment scam: 2081 शिक्षकों की भर्ती तमाम अनियमितताओं को नजरअंदाज करते हुए की गई थी.

कोलकाता:

पश्चिमी बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 230.6 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी अटैच की है. प्रवर्तन निदेशालय ने 230.6 करोड़ रुपये कीमत की जमीन और फ्लैट को जब्त किया है. जब्त की गई प्रोपर्टी आरोपी प्रसन्ना कुमार रॉय, शांति प्रसाद सिन्हा और कुछ अन्य कंपनियों के नाम पर थी. प्रसन्ना रॉय के नाम पर 96 कट्ठा पथरघाटा, 117 कट्ठा सुल्तानपुर, 282 कट्ठा महेशतला और 136 कट्ठा न्यू टाउन में मौजूद है, जिन्हें ED ने जब्त किया है.

वहीं शांति प्रसाद सिन्हा की कपशती इलाके में स्थित जमीन और पूरब जादाबपुर में स्थित फ्लैट जब्त किया गया है. ईडी ने नौंवी से लेकर बाहरवीं क्लास के शिक्षकों की भर्ती में हुए घोटाले को लेकर पहले से दर्ज 2 अलग-अलग FIR पर PMLA के तहत तफ्तीश शुरू की थी. सीबीआई की जांच में पता चला था कि 2081 शिक्षकों की भर्ती तमाम अनियमितताओं को नजरअंदाज करते हुए  की गई थी.

ईडी इस घोटाले में पहले ही प्रसन्ना रॉय और शांति प्रसाद को गिरफ्तार कर चुकी है. प्रसन्ना रॉय ने इस घोटाले में बिचौलिए की भूमिका अदा की थी, मतलब उसका काम था भर्ती के नाम पर कैंडिडेट्स से उनकी डिटेल और पैसा इकट्ठा करना. वहीं शांति प्रसाद सिन्हा वेस्ट बंगाल स्कूल सर्विस कमीशन में तत्कालीन एडवाइजर थे. इससे पहले शिक्षक घोटाले में ED ने 135 करोड़ रुपये कीमत की अटेचमेंट की है, अब कुल मिलाकर 365.60 करोड़ रुपये की अटेचमेंट हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- डॉक्टरों को सलाम : ज़ख्मी जवान को 4 घंटे में लद्दाख से दिल्ली लाकर जोड़ दिया कटा हाथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video :पश्चिमी यूपी में दलित मतदाताओं का रुझान किधर ? | NDTV India