ईडी ने चीनी मिल घोटाले में आरोपी एनसीपी विधायक हसन मुशरिफ को किया तलब

प्रवर्तन निदेशालय ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के विधायक हसन मुशरिफ को उनके तथा अन्य लोगों के खिलाफ एक धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया है.

ईडी ने चीनी मिल घोटाले में आरोपी एनसीपी विधायक हसन मुशरिफ को किया तलब

ईडी ने शनिवार को कोल्हापुर में मुशरिफ के घर छापा मारा था(प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली:

एनसीपी विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हसन मुश्रिफ को प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने आज अपने दफ्तर में तलब किया है. हसन मुशरिफ पर चीनी मिल घोटाले का आरोप है. ईडी ने शनिवार को कोल्हापुर में मुशरिफ के घर छापा मारा था, लेकिन वो घर पर नहीं थे. आज वो ईडी दफ्तर आयेंगे या नहीं अभी साफ नहीं है.

ईडी ने जनवरी में मुशरिफ से जुड़े अनेक परिसरों में तलाशी ली थी. पिछले कुछ दिन में कोल्हापुर और अन्य जगहों पर नये सिरे से तलाशी की गयी. धनशोधन मामला राज्य में मुशरिफ से जुड़ी कुछ चीनी मिलों के परिचालन में कथित अनियमितताओं में जांच से संबंधित है. इनमें सर सेनापति सांताजी घोरपड़े शुगर फैक्टरी लिमिटेड भी है जिससे उनके तीन बेटे जुड़े हैं. मुशरिफ (68) कोल्हापुर की कागल सीट से राकांपा के विधायक हैं. वह राकांपा के उपाध्यक्ष भी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने 2021 में आरोप लगाया था कि पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री मुशरिफ अपने परिवार के सदस्यों और कंपनियों के माध्यम से ‘बेनामी' संपत्ति अर्जित कर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. तब राकांपा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था.