मणिपुर: बिष्णुपुर के निकट भूकंप के झटके किए गए महसूस

कल गुजरात के कच्छ और अमरेली जिलों में क्रमश: 3.8 और 3.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. जिला अधिकारियों के अनुसार भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

मणिपुर: बिष्णुपुर के निकट भूकंप के झटके किए गए महसूस

भूकंप भारतीय समयानुसार 2:46 AM बजे सतह से 25 किलोमीटर की गहराई में आया है.

बिष्णुपुर:

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, मंगलवार सुबह मणिपुर के निकट Bishnupur में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है.  एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र Bishnupur, Manipur, से 11 किलोमीटर पश्चिम-उत्तरपश्चिम (WNW) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 2:46 AM बजे सतह से 25 किलोमीटर की गहराई में आया.

इससे पहले गुजरात के कच्छ और अमरेली जिलों में सोमवार को क्रमश: 3.8 और 3.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) से अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जिला अधिकारियों के अनुसार भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

सीबीआई की रिमांड कॉपी में दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर संगीन आरोप

उन्होंने बताया कि कच्छ जिले में सुबह 10 बजकर 49 मिनट पर 3.8 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र कच्छ में लखपत शहर से 62 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में और 15 किलोमीटर की गहराई में था.

गांधीनगर स्थित आईएसआर ने कहा कि अमरेली जिले के मिटियाला गांव में देर रात करीब एक बजकर 42 मिनट पर 3.3 तीव्रता भूकंप महसूस किया गया जो 7.1 किलोमीटर की गहराई में आया था.

भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)