'पहले अमेठी के सांसद केवल चुनाव के समय नजर आते थे...', CM योगी का राहुल गांधी पर तंज

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज अमेठी में ऐसा नहीं है. अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी 10 से 15 दिन पर अमेठी आती रहती हैं. उनके नेतृत्व में अमेठी में तेजी से विकास हुआ है. चिकित्सा सहित तमाम क्षेत्रों में काम हुआ है. अमेठी का मेडिकल कॉलेज का भी सपना पूरा हुआ है.’’ भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को हराकर बड़ा उलटफेर किया था.

'पहले अमेठी के सांसद केवल चुनाव के समय नजर आते थे...', CM योगी का राहुल गांधी पर तंज

अमेठी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बिना नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2019 से पहले अमेठी के सांसद केवल चुनावों में नजर आते थे. मुख्यमंत्री योग ने अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता 2023 के तहत आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा, 'सांसद केवल चुनाव लड़ने आते थे. चुनाव जीतने के बाद वे दोबारा चुनाव में ही नजर आते थे, लेकिन अब अमेठी में ऐसा नहीं है.'

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज अमेठी में ऐसा नहीं है. अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी 10 से 15 दिन पर अमेठी आती रहती हैं. उनके नेतृत्व में अमेठी में तेजी से विकास हुआ है. चिकित्सा सहित तमाम क्षेत्रों में काम हुआ है. अमेठी का मेडिकल कॉलेज का भी सपना पूरा हुआ है.'' भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को हराकर बड़ा उलटफेर किया था.

आदित्यनाथ ने यहां 700 करोड़ रुपये की 879 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमेठी का यह कार्यक्रम केवल अमेठी का नहीं है बल्कि भारत की प्रतिभाओं के सम्मान का समारोह है. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन पहले नहीं होते थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान से खेल को बढ़ावा मिला है और आज सभी ने देखा है कि चीन में किस तरीके से भारत ने अपनी खेल शक्ति का प्रदर्शन किया है.

उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रोत्साहन का नतीजा है कि उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने 25 प्रतिशत पदक एशियाई खेलों में जीते हैं.'' उन्होंने कहा कि पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को तीन-तीन करोड़ रुपये एक सम्मान समारोह में दिए जाएंगे, साथ ही साथ उनके लिए पुलिस उपाधीक्षक का पद भी तैयार रखा गया है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि आने वाले समय में सांसद खेल प्रतियोगिता की तर्ज पर सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, इस संबंध में शीघ्र दिशानिर्देश जारी होंगे. मुख्यमंत्री ने मेरठ में स्थापित हो रहे मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की चर्चा करते हुए कहा की वहां खेल के सारे सामान उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेठी के विकास की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज करीब 700 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं वादा करता हूं की अमेठी के विकास में धन की कोई कमी नहीं होने पाएगी. यहां से जो भी प्रस्ताव जाएंगे उन पर शीघ्र कार्रवाई होगी.'' सांसद खेल प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरस्कार प्रदान करके उनका उत्साहवर्धन किया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)