विज्ञापन
Story ProgressBack

द्वारका एक्सप्रेस-वे राष्ट्र को समर्पित, PM ने ₹1 लाख करोड़ की 112 नेशनल हाईवे परियोजनाओं का किया उद्घाटन, शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जिन अन्य प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया उनमें दिल्ली में नांगलोई-नजफगढ़ रोड से सेक्टर 24 द्वारका खंड तक 9.6 किलोमीटर लंबी छह लेन वाली शहरी विस्तार रोड-दो शामिल है.

Read Time: 3 mins
द्वारका एक्सप्रेस-वे राष्ट्र को समर्पित, PM ने ₹1 लाख करोड़ की 112 नेशनल हाईवे परियोजनाओं का किया उद्घाटन, शिलान्यास
गुरुग्राम:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम से देशभर में एक लाख करोड़ रुपये की लागत वाली 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस अवार पर पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें छोटी-सी कोई योजना बनाकर, छोटा-सा कोई कार्यक्रम करके उसकी डुगडुगी पांच साल तक पीटते रहते थे. वहीं, भाजपा सरकार जिस रफ्तार से काम कर रही है, उसमें शिलान्यास व लोकार्पण के लिए समय और दिन कम पड़ रहे हैं.

"10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं..."

देश में तेजी से हो रहे विकास का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "2024 के अभी तीन महीने भी पूरे नहीं हुए हैं, और इतने कम समय में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हो चुका है. ये सिर्फ वो प्रोजेक्ट्स हैं, जिसमें मैं खुद शामिल हुआ हूं. इसके अलावा मेरे मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों ने भी विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया है."

गुरुग्राम का चेहरा लगातार बदल रहा है. मुझे याद है मनोहर लाल जी की बाइक पर पीछे बैठकर गुड़गांव आता था. हम आज भी साथ हैं और आपका भविष्य भी साथ है- PM Modi

"ये बड़े लक्ष्यों का भारत"

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "आज जहां द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण हुआ है, एक समय था, जब शाम ढलने के बाद लोग इधर आने से बचते थे. टैक्सी ड्राइवर भी मना कर देते थे कि इधर नहीं आना है. इस पूरे इलाके को असुरक्षित समझा जाता था. लेकिन आज कई बड़ी कंपनियां यहां आकर अपने प्रोजेक्ट लगा रही हैं. ये इलाका NCR के सबसे तेजी से विकसित हो रहे इलाकों में शामिल हो रहा है. 21वीं सदी का भारत बड़े विजन का भारत है. ये बड़े लक्ष्यों का भारत है. आज का भारत प्रगति की रफ्तार से कोई समझौता नहीं कर सकता."

आज का भारत प्रगति की रफ्तार से कोई समझौता नहीं कर सकता. न मैं छोटा सोच सकता हूं, न मैं छोटे सपने देखता हूं, जो भी चाहिए बड़ा चाहिए, जल्दी चाहिए. कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन को विकास के काम से सबसे ज़्यादा दिक्कत है. देश बदल गया, लेकिन कांग्रेस और उनके गठबंधन का चश्मा नहीं बदला. ऑल नेगेटिव, ऑल नेगेटिव...पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन कर दिया है. इससे राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात को सुचारू करने और भीड़भाड़ को कम करने में मदद मिलेगी. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जिन अन्य प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया उनमें दिल्ली में नांगलोई-नजफगढ़ रोड से सेक्टर 24 द्वारका खंड तक 9.6 किलोमीटर लंबी छह लेन वाली शहरी विस्तार रोड-दो शामिल है. हिमाचल प्रदेश में लगभग 3,400 करोड़ रुपये की लागत वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-21 के किरतपुर-से-नेरचौक खंड का भी उद्घाटन किया गया है. 

ये भी पढ़ें:- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झरने में अचानक आए तेज बहाव में फंसे एक ही परिवार के 7 लोग, कसकर पकड़े हुए थे, मगर बह गए, VIDEO देख सिहर जाएंगे
द्वारका एक्सप्रेस-वे राष्ट्र को समर्पित, PM ने ₹1 लाख करोड़ की 112 नेशनल हाईवे परियोजनाओं का किया उद्घाटन, शिलान्यास
'ये तमिल संस्कृति के प्रति नफरत है...'  : सपा सांसद की सेंगोल हटाने की मांग पर योगी का पलटवार
Next Article
'ये तमिल संस्कृति के प्रति नफरत है...' : सपा सांसद की सेंगोल हटाने की मांग पर योगी का पलटवार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;