हैदराबाद: DRI ने 50 करोड़ रुपये का 25 किलो नशीला पदार्थ किया जब्त, 7 गिरफ्तार

डीआरआई ने 21 दिसंबर, 2022 को बड़ी तेजी और पूरे तालमेल के साथ आवश्‍यक कदम उठाना शुरू किया और मैन्यूफैक्चरिंग लैब का भंडाफोड़ किया. इन दोनों ही जगहों पर मेफेड्रोन तैयार करने में जुटे 7 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

हैदराबाद: DRI ने 50 करोड़ रुपये का 25 किलो नशीला पदार्थ किया जब्त, 7 गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

हैदराबाद:

खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने हैदराबाद में दो गुप्त मेफेड्रोन मैन्यूफैक्चरिंग लैब का भंडाफोड़ किया. डीआरआई ने इसके मास्टरमाइंड फाइनेंसर को गिरफ्तार करके पूरे नेटवर्क को पूरी तरह से निष्प्रभावी कर दिया है. डीआरआई के अधिकारियों ने तैयार रूप में 24.885 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया, जिसकी कीमत ग्रे मार्केट में 49.77 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही प्रक्रियाधीन यानी तैयारी प्रक्रिया में लगाई गई सामग्री, 18.90 लाख रुपये की बिक्री राशि, प्रमुख कच्चा माल, मशीनरी और तस्करी के लिए इस्तेमाल किए गए वाहनों को भी जब्त कर लिया.

विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई ने 21 दिसंबर, 2022 को बड़ी तेजी और पूरे तालमेल के साथ आवश्‍यक कदम उठाना शुरू किया और मैन्यूफैक्चरिंग लैब का भंडाफोड़ किया. इन दोनों ही जगहों पर मेफेड्रोन तैयार करने में जुटे 7 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इस दिशा में तत्काल ही आगे की कार्रवाई करके इस गैर कानूनी गतिविधि के मास्टरमाइंड और मुख्य फाइनेंसर को गोरखपुर में गिरफ्तार कर लिया गया, क्योंकि वह 60 लाख रुपये की नकदी के साथ नेपाल भागने का प्रयास कर रहा था.

गिरफ्तार किए गए इन व्यक्तियों में से कुछ लोग वर्ष 2016 में इंदौर में 236 किलोग्राम एफेड्रिन का गुप्त विनिर्माण करने के डीआरआई मामले; जुलाई 2022 में यमुना नगर में 667 किलोग्राम मेफेड्रोन का गुप्त विनिर्माण करने के डीआरआई मामले; इंदौर की जेल से फरार होने के मामले; हैदराबाद में एक हत्या के मामले; और वडोदरा में कई डकैतियां करने के मामले में भी आरोपी हैं.

ये भी पढ़ें:-

पाकिस्तान से कश्मीर लाए जा रहे थे भारी मात्रा में ड्रग्स, 5 पुलिसकर्मी समेत 11 तस्कर गिरफ्तार

स्निफर डॉग का कमाल, युगांडा से आई महिला के पर्स से निकलवा दिया 5.35 करोड़ रुपये का ड्रग्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com