पाकिस्तान से कश्मीर लाए जा रहे थे भारी मात्रा में ड्रग्स, 5 पुलिसकर्मी समेत 11 तस्कर गिरफ्तार

Jammu-Kashmir Drug Trafficking: मादक पदार्थों की तस्करी सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है. यहां तक ​​कि नियंत्रण रेखा के पास तैनात सुरक्षा बलों के अधिकारियों पर भी सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी में मदद करने का आरोप लगाया गया है.

पाकिस्तान से कश्मीर लाए जा रहे थे भारी मात्रा में ड्रग्स, 5 पुलिसकर्मी समेत 11 तस्कर गिरफ्तार

गिरफ्तार 17 आरोपियों में 5 पुलिसकर्मी, एक दुकानदार, एक राजनीतिक कार्यकर्ता और एक ठेकेदार शामिल है.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान से आने वाले मादक पदार्थों की तस्करी (Jammu-Kashmir Drug Trafficking)करने वाले मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 पुलिसकर्मियों सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि बड़ा मॉड्यूल नियंत्रण रेखा के पास से मादक पदार्थों की तस्करी और फिर कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में इसकी सप्लाई करने में शामिल था. पुलिस के मुताबिक, ड्रग्स पाकिस्तान से कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर के रास्ते आ रहा था. 

कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) युगल कुमार मन्हास ने कहा, "हमने एक बड़े नशीले पदार्थ के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें 5 पुलिसकर्मी, एक दुकानदार, एक राजनीतिक कार्यकर्ता और एक ठेकेदार शामिल है. ये सभी पाकिस्तान से आ रहे थे."

एसएसपी ने कहा, "केरन सेक्टर का रहने वाला शाकिर अली खान, जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में रहता है, केरन में रहने वाले अपने बेटे तमहीद अहमद को ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था." पुलिस के मुताबिक, उन्होंने कुपवाड़ा शहर और उसके आसपास के इलाकों में कुछ ड्रग पैडलर्स को निशाने पर लिया. जांच के दौरान उन्हें मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल एक बड़े नेटवर्क का पता चला.

पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से अब तक दो किलो हेरोइन बरामद हुई है. एसएसपी ने कहा, 'मॉड्यूल को पांच किलो हेरोइन मिली थी.' पुलिस ने कहा कि इस साल उन्होंने कश्मीर के सीमावर्ती जिले में 161 लोगों के खिलाफ 85 मामले दर्ज किए हैं.

मादक पदार्थों की तस्करी सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है. यहां तक ​​कि नियंत्रण रेखा के पास तैनात सुरक्षा बलों के अधिकारियों पर भी सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी में मदद करने का आरोप लगाया गया है.

पिछले साल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में तैनात सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया था. एनआईए ने बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर रोमेश कुमार से 91 लाख रुपये कैश भी बरामद किए थे. नकदी को मादक पदार्थों की तस्करी की आय का हिस्सा बताया गया था.

ये भी पढ़ें:-

असम-त्रिपुरा बॉर्डर के नजदीक ट्रक से 40 लाख रुपये की 400 किलो ड्रग्स जब्त

नए साल पर रेव पार्टी के लिए लाई गई 28 करोड़ की ड्रग्स बरामद, एक गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्निफर डॉग का कमाल, युगांडा से आई महिला के पर्स से निकलवा दिया 5.35 करोड़ रुपये का ड्रग्स