दिल्ली के 72 शिक्षक बर्खास्तगी का नोटिस, भर्ती परीक्षा में अनियमितता का आरोप

शिक्षा निदेशालय (DOE) ने यहां सरकारी विद्यालयों (Government Schools) के 72 शिक्षकों द्वारा भर्ती परीक्षा के दौरान जमा कराई गई तस्वीरों और उनके बायोमेट्रिक्स (Biometrics) के बीच ‘‘मिलान नहीं’’ होने के बाद उन्हें बर्खास्त किए जाने का नोटिस भेजा है.

दिल्ली के 72 शिक्षक बर्खास्तगी का नोटिस, भर्ती परीक्षा में अनियमितता का आरोप

डीएसएसएसबी ने 2021 की शुरुआत में उनके बायोमेट्रिक्स को सत्यापित किया था. 

नई दिल्ली :

शिक्षा निदेशालय (DOE) ने यहां सरकारी विद्यालयों (Government Schools) के 72 शिक्षकों द्वारा भर्ती परीक्षा के दौरान जमा कराई गई तस्वीरों और उनके बायोमेट्रिक्स (Biometrics) के बीच ‘‘मिलान नहीं'' होने के बाद उन्हें बर्खास्त किए जाने का नोटिस भेजा है. डीओई समिति ने कहा था कि इन उम्मीदवारों ने 2018 में दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा आयोजित परीक्षा में बैठने के लिए अपनी जगह किसी और को भेजा था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘इन उम्मीदवारों को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद विभिन्न पदों पर नामित किया गया था और उन्हें स्कूल आवंटित किए गए थे.

डीएसएसएसबी ने 2021 की शुरुआत में उनके बायोमेट्रिक्स को सत्यापित किया था, जिसके बाद समिति ने डीओई को तस्वीरों का मिलान नहीं होने का विवरण देते हुए एक रिपोर्ट सौंपी.''
उन्होंने कहा कि ये 72 शिक्षक (पुरुष और महिला दोनों) दिल्ली के विभिन्न विद्यालयों में परिवीक्षा पर काम कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)