विज्ञापन

"भविष्य का तो नहीं पता..." : बांग्लादेश से दिल्ली आए तनवीर ने बयां किया दर्द

ढाका से छह बच्चों समेत कुल 205 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ एअर इंडिया का एक विशेष विमान बुधवार सुबह नयी दिल्ली पहुंचा.

"भविष्य का तो नहीं पता..." : बांग्लादेश से दिल्ली आए तनवीर ने बयां किया दर्द
नई दिल्ली:

ढाका से बुधवार तड़के एक पूर्व निर्धारित वाणिज्यिक उड़ान से दिल्ली पहुंचे तनवीर खान सहज दिखने का भरपूर प्रयास कर रहे थे, लेकिन उनके हाव-भाव बेचैनी को भी बयां कर रहे थे. एक काम के सिलसिले में दिल्ली आए खान ने कहा, “आने वाले दिनों में हमें नयी चुनौतियों का सामना करना होगा.” बांग्लादेश में सिलहट के मूल निवासी और उत्तर ढाका रह रहे खान ने कहा कि सोशल मीडिया और समाचारों में इतनी सूचनाएं आ रही हैं कि समझ नहीं आ रहा कि किस पर विश्वास करें और किस पर नहीं. खान रात एक बजे एअर इंडिया के विमान से दिल्ली पहुंचे. अभी यह मालूम नहीं हो पाया है कि विमान में कितने यात्री सवार थे.

एअर इंडिया ने मंगलवार सुबह ढाका के लिए अपनी उड़ान रद्द कर दी थी, लेकिन शाम के समय एक उड़ान का संचालन किया. विमान रात करीब एक बजे बांग्लादेश की राजधानी ढाका से यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंचा.

खान ने कहा, “बांग्लादेश में हालात शांत हैं, लेकिन हमें आने वाले दिनों में नयी चुनौतियों का सामना करना होगा. हमें भविष्य का तो नहीं पता, लेकिन उम्मीद है कि अच्छा ही होगा. ”

अभूतपूर्व सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और सोमवार को दिल्ली के पास हिंडन वायुसेना अड्डे पर पहुंचीं.

खान ने कहा, “हम उनसे (हसीना) उनके द्वारा किये कार्यों के कारण प्यार करते थे और वास्तव में बांग्लादेश में उन्होंने बहुत अच्छे काम किए.” उन्होंने कहा कि नौकरियों में आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर उनकी टिप्पणी से हालात बदल गए.

अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों पर हमलों की खबरों के बारे में पूछे जाने पर खान ने कहा, “बारिसाल में (अल्पसंख्यक समुदाय के) मेरे कई दोस्त हैं और मैंने नहीं सुना है कि उन्हें पीटा जा रहा है या उनके घर जलाए जा रहे हैं.'उन्होंने कहा, “हम मीडिया में जो देखते हैं, उसके बारे में पूरे विश्वास से यह नहीं कह सकते की बात सही है या गलत.”

निर्धारित वाणिज्यिक उड़ान के जरिए आए एक अन्य यात्री काजी अब्दुल्ला हकीम ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ‘पीटीआई वीडियो' से बातचीत की. उन्होंने कहा, “मैं बांग्लादेश से आया हूं, मुझे यहां कुछ काम है. इलाज भी कराना है और दोस्तों से भी मिलना है.”

हसीना के इस्तीफे के बाद के घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर हकीम ने दावा किया, “स्थिति (अब) सामान्य है, यह जल्द ही ठीक हो जाएगी.” ढाका से छह बच्चों समेत कुल 205 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ एअर इंडिया का एक विशेष विमान बुधवार सुबह नयी दिल्ली पहुंचा.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रिसर्च ग्रांट पर हट गया GST, समझिए क्यों इतना खुश हो गए प्रोफेसर
"भविष्य का तो नहीं पता..." : बांग्लादेश से दिल्ली आए तनवीर ने बयां किया दर्द
केजरीवाल की जमानत का विरोधः CBI की सुप्रीम कोर्ट में 10 सबसे बड़ी दलीलें क्या हैं?
Next Article
केजरीवाल की जमानत का विरोधः CBI की सुप्रीम कोर्ट में 10 सबसे बड़ी दलीलें क्या हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com