पहले घोटालों की चर्चा होती थी, अब 'विकसित राजस्थान' की हो रही बात: PM नरेंद्र मोदी

'विकसित भारत,विकसित राजस्थान' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi Viksit Bharat Viksit Rajasthan) ने कहा कि राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि 'विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान' भी जरूरी है. 

पहले घोटालों की चर्चा होती थी, अब 'विकसित राजस्थान' की हो रही बात: PM नरेंद्र मोदी

'विकसित भारत, विकसित राजस्थान' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने 'विकसित भारत, विकसित राजस्थान' कार्यक्रम (Viksit Bharat Viksit Rajasthan) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान के विकास के लिए करीब 17 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण आज हुआ है. यह परियोजनाएं रेल, रोड, सौर ऊर्जा, पानी और LPG जैसे विकास कार्यक्रमों से जुड़ी हैं. इनसे राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान भी जरूरी है. 

"पहले सिर्फ घोटालों-धमाकों की चर्चा होती थी"

कांग्रेस पर हमलावर पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले पूरे देश में बड़े-बड़े घोटालों, आए दिन होने वाले बम धमाकों की ही चर्चा होती रहती थी. लोगों को लगता था कि उनका और देश का क्या होगा. कांग्रेस राज में चारों तरफ तब यही माहौल था,  लेकिन आज विकसित भारत, विकसित राजस्थान की बात की जाती हैं.

"विकसित भारत' गरीबी मिटाने का अभियान"


पीएम मोदी ने कहा कि जब वह विकसित भारत की बात करता हैं, तो ये केवल शब्द या भाव भर नहीं हैं, ये हर परिवार का जीवन समृद्ध बनाने और गरीबी को जड़ से मिटाने का अभियान है. उन्होंने कहा कि विकसित भारत बनाने के लिए हम देश के चार वर्गों- युवा, महिला, किसान और गरीब को मजबूत बनाने में जुटे हैं और हमारे लिए यही चार सबसे बड़ी जातियां हैं. 

"कांग्रेस भविष्य को नहीं भांप सकता"

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस के साथ सबसे बड़ी परेशानी यह है कि वह दूरगामी सोच के साथ सकारात्मक नीतियां नहीं बना सकती. कांग्रेस के पास न भविष्य को भांपने की शक्ति और न ही भविष्य के लिए उसके पास कोई रोडमैप है. कांग्रेस की इसी सोच की वजह से भारत अपनी बिजली व्यवस्था के लिए बदनाम रहता था. पूरे देश में कई-कई घंटो तक अंधेरा हो जाता था. बिजली की कमी में कोई भी देश विकसित नहीं हो सकता. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के सरकार में आने के बाद देश को बिजली की चुनौतियों से निकालने पर ध्यान दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-कांग्रेस का दावा, पार्टी के बैंक खाते फ़्रीज़ किए गए, आम चुनाव से पहले IT ने भेजी ₹210 करोड़ की रिकवरी