पंजाब: डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी हत्याकांड मामले में 3 शूटर गिरफ्तार

जिस वक्त ये हमला किया गया प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था और इस हमले में प्रदीप के अंगरक्षक को भी गोली लगी है.

पंजाब: डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी हत्याकांड मामले में 3 शूटर गिरफ्तार

हत्या की पूरी वारदात पास लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई थी.

फरीदकोट:

डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है और 3 शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनकी गिरफ्तारी पंजाब से हुई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिगेस यूनिट ने इन्हें पकड़ा है. पकड़े गए शूटर का खालिस्तानी आतंकी रिन्दा से लिंक्स सामने आ रहा है. इसके पहले सुधीर सुरी हत्याकांड में भी खालिस्तान एंगल सामने आया था. बता दें पंजाब पुलिस इंटेलीजेंस और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कांउटर इंटेलिजेंस यूनिट ने हत्याकांड में शामिल शूटर और आरोपियों की पहचान की थी. कुल 6 शूटर और उनके सहयोगियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था. शूटर में से 4 हरियाणा के और 2 पंजाब के रहने वाले हैं. एक आरोपी का नाम जीता बताया जा रहा है. 

पंजाब के फरीदकोट जिले में बृहस्पतिवार सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. वह 2015 की बेअदबी की घटना का आरोपी था. घटना के वक्त प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था और इस हमले में प्रदीप के अंगरक्षक को भी गोली लगी है. पूरी वारदात पास लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गयी. प्रदीप 2015 में फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब की एक 'बीड़' (प्रति) की चोरी के मामले के आरोपियों में से एक था. वह फिलहाल ज़मानत पर बाहर था.

ये भी पढ़ें- रामदेव की पतंजलि का 5 दवाओं पर 'बैन' को लेकर 'माफिया' पर आरोप, कहा - अब तक आदेश नहीं मिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों से शांति की अपील की थी और कहा था कि किसी को भी राज्य में शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मान ने एक ट्वीट में कहा था, “पंजाब एक शांतिप्रिय राज्य है जहां लोगों का आपसी भाईचारा बहुत मजबूत है...किसी को भी पंजाब की शांति भंग करने की इज़ाज़त नहीं दी जाएगी. राज्य में शांति बनाए रखने के लिए नागरिक और पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.”

Featured Video Of The Day

PM मोदी ने गुजरात में अंतिम चरण के मतदान से पहले अपनी मां से लिया आशीर्वाद