रेप के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली एक महीने की पैरोल

गुरमीत राम रहीम सिंह फिलहाल हरियाणा के रोहतक की जेल में 2017 में बलात्कार के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद आजीवन कारावास की सजा काट रहा है.

रेप के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली एक महीने की पैरोल

गुरमीत राम रहीम को मिली एक महीन की पैरोल

जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim) को एक महीने की पैरोल दी है. गुरमीत राम रहीम सिंह वर्तमान में हरियाणा के रोहतक की जेल में 2017 में बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. उन्हें 2002 में अपने मैनेजर की हत्या का भी दोषी ठहराया गया है.

हालांकि गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने के बाद पहली बार पैरोल दी गई है. इससे पहले डेरा प्रमुख अब तक चार बार फर्लो पर जेल से बाहर आ चुके हैं. फरवरी में जब उन्हें तीन सप्ताह की छुट्टी दी गई थी.

डेरा प्रमुख सिरसा के आश्रम में दो महिला शिष्यों के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है. उन्हें अगस्त 2017 में पंचकूला में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने दोषी ठहराया था. वह रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. सूत्रों का कहना है कि डेरा प्रमुख उत्तर प्रदेश के भागपत में डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा जाएंगे.

गुरमीत राम रहीम सिंह फिलहाल हरियाणा के रोहतक की जेल में 2017 में बलात्कार के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. इससे पहले फरवरी में फरलो पर रिहा हुए डेरा प्रमुख को जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई थी. इसे लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बयान दिया था कि उन्होंने कहा कि एक कैदी, चाहे वह जेल में हो या ‘फरलो' पर बाहर हो, को अगर खतरा है तो सरकार का कर्तव्य है कि उसे सुरक्षा मुहैया कराए. गुरमीत राम रहीम की जान को ''खालिस्तान समर्थक'' तत्वों से खतरा है.

ये VIDEO भी देखें- "लोगों को हिंदू-मुसलमान की फिक्र, देश के बारे में नहीं सोचते": NDTV से बोले महमूद असद मदनी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com