किसान नेता अखिल गोगोई की रिहाई और CAA वापस लेने की मांग को लेकर पूरे असम में प्रदर्शन

किसानों के संगठन कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) ने मंगलवार को अपने नेता अखिल गोगोई को रिहा करने और विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को वापस लेने की मांग करते हुए समूचे असम में प्रदर्शन किया.

किसान नेता अखिल गोगोई की रिहाई और CAA वापस लेने की मांग को लेकर पूरे असम में प्रदर्शन

किसान नेता अखिल गोगोई (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

किसानों के संगठन कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) ने मंगलवार को अपने नेता अखिल गोगोई को रिहा करने और विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को वापस लेने की मांग करते हुए समूचे असम में प्रदर्शन किया. संगठन के सदस्यों ने गुवाहाटी में निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया, जिस वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया. वहीं ,अन्य स्थानों पर उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में मानव श्रृंखला और कलाकृतियां बनाई. असम की राजधानी में केएमएसएस समर्थकों ने धरा-144 का उल्लंघन कर मानव श्रृंखला बनाई और नारेबाजी की तथा गोगोई की रिहाई और सीएए को वापस लेने की मांग की.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद गोगोई का गुवाहाटी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में इलाज चल रहा है. वह गुवाहाटी जेल में कैद रहने के दौरान संक्रमित हो गए. गोगोई पिछले साल सीएए के विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने के मामले में जेल में हैं. केएमएसएस अध्यक्ष राजू बोरा ने कहा कि समूह ने मंगलवार को सीएए के खिलाफ आंदोलन फिर से शुरू कर दिया है और कानून के वापस लिए जाने तक यह जारी रहेगा.


असम की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार ने मेरे खिलाफ निराधार आरोप लगाए : अखिल गोगोई

उन्होंने कहा, ‘‘इस बार विरोध अधिक एकजुट और शक्तिशाली होगा. भाजपा सरकार अखिल गोगोई से डरती है इसलिए उन्हें जेल में रखा है. वह गोगोई को जेल में रखकर लोगों की आवाज दबाना चाहती है.'' जोरहट शहर में प्रदर्शन में कलाकार, छात्र, शिक्षाविद, वकील, पत्रकार और आम लोग शामिल हुए और गीत गाकर तथा कविता पाठ कर अपनी मांग रखी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: टीम अन्ना के सदस्य अखिल गोगोई पर जानलेवा हमला



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)