तीन दिन के अंदर दिल्ली की लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया जाएगा : महापौर शैली ओबेरॉय

महापौर ने कहा- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को जो 10 गारंटी दी हैं और जो सपने उन्होंने दिल्ली के लिए देखे हैं, हम उन पर काम करेंगे.

तीन दिन के अंदर दिल्ली की लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया जाएगा : महापौर शैली ओबेरॉय

दिल्ली की नवनिर्वाचित महापौर शैली ओबेरॉय ने मीडिया से बातचीत की.

नई दिल्ली :

दिल्ली की नवनिर्वाचित महापौर शैली ओबेरॉय ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाला दिल्ली नगर निगम अगले तीन दिन में ‘‘लैंडफिल साइट'' का निरीक्षण करेगा. पदभार ग्रहण करने के कुछ मिनट बाद उन्होंने सदन से कहा, “हमें लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मिलकर काम करना होगा.”

शैली ओबेरॉय ने बुधवार को हुए महापौर चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की रेखा गुप्ता को 34 मतों के अंतर से हरा दिया. एमसीडी चुनाव होने के बाद तीन बार महापौर चुनाव कराने के प्रयास हुए थे, लेकिन सफलता नहीं मिली.

छह और 24 जनवरी तथा छह फरवरी को हुई पिछली बैठकों को महापौर और उप महापौर का चुनाव कराए बिना स्थगित कर दिया गया था.

चुनाव के बाद अपने कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए शैली ओबेरॉय ने कुछ सवालों के जवाब दिए और फिर दिल्ली के उप महापौर चुनाव के संचालन की अध्यक्षता करने के लिए वापस सदन में चली गईं. उप महापौर के लिए हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी के आले मोहम्मद इकबाल ने भारतीय जनता पार्टी के कमल बागड़ी को 31 मतों से पराजित किया.

शैली ओबेरॉय से जब पूछा गया कि महापौर के तौर पर उनकी प्राथमिकताएं क्या होंगी तो उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को जो 10 गारंटी दी हैं और जो सपने उन्होंने दिल्ली के लिए देखे हैं, हम उन पर काम करेंगे.”

महापौर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली की जनता का आभार व्यक्त किया. उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भी धन्यवाद दिया. ओबेरॉय ने कहा, “मैं सर्वोच्च न्यायालय को भी धन्यवाद देती हूं, जिसके आदेश के कारण आज शांतिपूर्ण ढंग से महापौर चुनाव हुआ.”

उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में मैं अपने कार्यकाल में सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगी. दिल्ली में कल से आधिकारिक तौर पर काम शुरू हो जाएगा और अगले तीन दिन में लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया जाएगा.”

अरविंद केजरीवाल ने शैली ओबेरॉय की जीत पर दिल्ली की जनता को बधाई दी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता जीत गई और ‘‘गुंडे'' हार गए. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘गुंडे हार गए, जनता जीत गई. दिल्ली नगर निगम में आज दिल्ली की जनता की जीत हुई और गुंडागर्दी की हार. शैली ओबेरॉय के महापौर चुने जाने पर दिल्ली की जनता को बधाई.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उप महापौर इकबाल ने निर्वाचित होने के तुरंत बाद संवाददाताओं से कहा कि पूर्व में चुनाव नहीं होने के कारण ‘‘अब तक 80 दिन बर्बाद हो चुके हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘आगामी दिन में, हम इन 80 दिन के नुकसान की भरपाई का प्रयास करेंगे. हम दिल्ली को एक बेहतर जगह बनाने के लिए चौबीसों घंटे काम करेंगे और उन सपनों को साकार करने में मदद करेंगे जो अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लिए देखे हैं.''