दिल्‍ली में जल्द चलाने पड़ेंगे पंखे, IMD ने अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की जताई उम्मीद

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 10 फरवरी को अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो पिछले दो साल में फरवरी महीने का अधिकतम तापमान है.

दिल्‍ली में जल्द चलाने पड़ेंगे पंखे, IMD ने अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की जताई उम्मीद

दिल्ली में गर्मी की दस्तक जल्द, आनेवाले दिनों में बढ़ेगा तापमान.

नई दिल्ली:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार तक राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद व्यक्त की है. यानी आने वाले दिनों में दिल्ली में पंखे चलाने की नौबत आ जाएगी और गर्मी परेशान करने लग जाएगी . कल दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. जबकि अधिकतम तापमान के 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा था. विभाग ने रविवार तक शहर का अधिकतम तापमान बढ़ने की आशंका जारी की और कहा कि दिल्ली में 30 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच सकता है.

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, 10 फरवरी को अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो पिछले दो साल में फरवरी महीने का अधिकतम तापमान है.

"राजस्थान पर जल्द हो फैसला क्योंकि...", अशोक गहलोत से तल्खी के बीच बोले सचिन पायलट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी तरह से पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में भी न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब के अमृतसर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि लुधियाना का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. (भाषा इनपुट के साथ)