विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव : ABVP ने अध्‍यक्ष सहित तीन पदों पर जमाया कब्‍जा, NSUI की एक सीट पर जीत

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के अध्‍यक्ष पद पद एबीवीपी के तुषार डेढ़ा ने एनएसयूआई के हितेश गुलिया को 3115 वोटों से हराया. वहीं सचिव पद पर एबीवीपी की अपराजिता और सह सचिव पद पर एबीवीपी के सचिन बैंसला ने जीत दर्ज की है.

Read Time: 4 mins

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के अध्‍यक्ष पद पर एबीवीपी के तुषार डेढ़ा ने जीत दर्ज की है.

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) को बड़ी जीत मिली है. एबीवीपी ने छात्रसंघ की चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज की है, अध्‍यक्ष पद पर एबीवीपी के तुषार डेढ़ा ने जीत दर्ज की है. वहीं एक सीट एनएयूआई के खाते में गई है. छात्रसंघ चुनाव में जीत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि यह जीत राष्ट्रहित को सर्वप्रथम मानने वाली विचारधारा में युवा पीढ़ी के विश्वास को दर्शाती है. 

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के अध्‍यक्ष पद पर एबीवीपी के तुषार डेढ़ा ने एनएसयूआई के हितेश गुलिया को 3115 वोटों से हराया. वहीं सचिव पद पर भी एबीवीपी को जीत मिली है. सचिव पद पर अपराजिता ने 12,937 मतों से जीत दर्ज की तो सह सचिव पद पर एबीवीपी के सचिन बैंसला 9995 मतों से जीते. 

वहीं एक सीट जो एनएसयूआई के खाते में गई है, उस पर अभि दहिया ने जीत दर्ज की है. उन्‍होंने एबीवीपी प्रत्‍याशी को करीब दो हजार मतों से हराया है.

इस जीत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्‍स पर पोस्‍ट के जरिए एबीवीपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. शाह ने लिखा, "दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में एबीवीपी को मिली प्रचंड जीत पर परिषर्द के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई. यह जीत राष्ट्रहित को सर्वप्रथम मानने वाली विचारधारा में युवा पीढ़ी के विश्वास को दर्शाती है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि परिषद् के कार्यकर्ता युवाओं में स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों और राष्ट्रवाद की भावना को जागृत रखने के लिए निरंतर संकल्पित भाव से कार्य करते रहेंगे."

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ  के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ था और शनिवार को मतों की गिनती कराई गई. यहां पर चुनावों में हमेशा एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच सीधी टक्कर देखने को मिली है. इससे पहले, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव 2019 में हुए थे. कोविड-19 महामारी के कारण 2020 और 2021 में चुनाव नहीं कराए जा सके थे, जबकि शैक्षणिक कैलेंडर में संभावित व्यवधान के कारण 2022 में भी चुनाव नहीं हुआ था. इस चुनाव में चार पदों के लिए कुल 24 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत को आजमाया था. 

ये भी पढ़ें :

* DU Admission 2023: खुशखबरी! अब दिल्ली यूनिवर्सिटी से भी स्टूडेंट ज्वाइंट डिग्री और एक साथ दो पाठ्यक्रमों में ले सकेंगे दाखिला
* DU छात्र संघ चुनाव को लेकर ABVP और NSUI में टकराव, दिग्गज नेताओं की भी हुई एंट्री
* डीयू में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के दूसरे दौर में 19,000 से अधिक छात्रों को सीटें आवंटित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधायकों को शपथ दिलाना संविधान का उल्लंघन : बंगाल के राज्‍यपाल का राष्‍ट्रपति को पत्र
दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव : ABVP ने अध्‍यक्ष सहित तीन पदों पर जमाया कब्‍जा, NSUI की एक सीट पर जीत
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Next Article
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;