विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2022

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट के कार्गो एरिया से चोरी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

शिकायतकर्ता रमेश कुमार ने 21 नवंबर को अपनी शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से उनकी खेप से 19 मोबाइल फोन चोरी हो गए हैं, जिन्हें दुबई निर्यात किया जाना था.

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट के कार्गो एरिया से चोरी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने चोरी के 17 महंगे मोबाइल और 10 घड़ियों को बरामद किया है. (प्रतीकात्मक)
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट के कार्गो एरिया में चोरी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है. साथ ही पुलिस ने सीआईएसएफ के एक अधिकारी सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस ने चोरी के 17 महंगे मोबाइल और 10 घड़ियों को बरामद किया है. शिकायतकर्ता रमेश कुमार ने 21 नवंबर को अपनी शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से उनकी खेप से 19 मोबाइल फोन (सैमसंग गैलेक्सी 22 और सैमसंग गैलेक्सी 22 प्लस) चोरी हो गए हैं, जिन्हें दुबई निर्यात किया जाना था. इसके बाद पुलिस ने एक टीम गठित कर जांच शुरू की. 

टीम ने चोरी हुए मोबाइल फोन को नियमित रूप से सर्विलांस पर रखा. कुछ दिन बाद जब मोबाइल फोन सक्रिय हुए तो उनका पता लगाया गया. जानकारी में सामने आया कि महिपालपुर स्थित खुशी कम्युनिकेशंस नाम की दुकान से अलग-अलग ग्राहकों को मोबाइल फोन बेचे गए हैं. खुशी कम्युनिकेशंस के मालिक विवेक को गिरफ्तार किया गया और पूछताछ की गई. उसने खुलासा किया कि सीआईएसएफ के एक अधिकारी से औने-पौने दामों पर 5 सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल फोन खरीदे थे. उसने बताया कि उनकी कार्गाे क्षेत्र में ड्यूटी हैं और महिपालपुर में उनकी दुकान के पास में ही रहते हैं. 

इसके बाद सीआईएसएफ अधिकारी बृजपाल सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी का एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. उसने पूछताछ में बताया कि वह दो लोडरों के संपर्क में था, जो हवाई अड्डे के कार्गाे क्षेत्र में दिल्ली कार्गाे सर्विस सेंटर नाम की एक लॉजिस्टिक कंपनी में काम कर रहे थे. वह उन्हें पिछले 2-3 साल से जानता था. कुछ दिन पहले उन्होंने संपर्क किया और उसे बताया कि उन्होंने कार्गाे से कई मोबाइल फोन चुराए हैं और उन्हें बेचना चाहते हैं. दोनों ने उन्हें 6 मोबाइल फोन दिए, जिनमें से 5 मोबाइल खुशी कम्युनिकेशंस महिपालपुर को 25,000 रुपये प्रति मोबाइल के हिसाब से बेच दिए. 

दोनों सह-आरोपी अश्विनी और राकेश को गिरफ्तार किया गया. उनके 7 साथियों के कब्जे से 11 मोबाइल फोन बरामद किए गए जो दिल्ली कार्गाे सर्विस सेंटर में काम करते हैं. आरोपी राकेश के आवास पर तलाशी के दौरान 10 घड़ियां भी बरामद की गईं. 

ये भी पढ़ें:

* एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने टीवी सीरियल के सेट पर कथित रूप से फांसी लगाकर खुदकुशी की
* महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में हारे उम्मीदवार ने ग्रामीणों को तलवार लहराकर धमकाया
* महाराष्ट्र : सतारा जिले में कार पुल से नीचे गिर जाने से भाजपा विधायक जयकुमार गोरे व तीन अन्य घायल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
दिल्ली: IGI एयरपोर्ट के कार्गो एरिया से चोरी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com