विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्‍ली पुलिस का 'नो नेम, नो फेम ऑपरेशन' : गैंगस्‍टरों के 15 गुर्गे गिरफ्तार, 200 सोशल मीडिया अकाउंट किए बंद 

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने नो नेम, नो फेम ऑपरेशन के तहत पांच दिनों में गैंगस्टर्स के खिलाफ पांच अलग-अलग ऑपरेशन चलाए हैं. इन पांच ऑपरेशनों में पुलिस ने कुल गैंगस्‍टर्स के 15 गुर्गों को गिरफ्तार किया है. इनमें से पांच ऐसे हैं, जो नए रिक्रूट हैं.

दिल्‍ली पुलिस का 'नो नेम, नो फेम ऑपरेशन' : गैंगस्‍टरों के 15 गुर्गे गिरफ्तार, 200 सोशल मीडिया अकाउंट किए बंद 
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की स्‍पेशल सेल ने देश के कुख्‍यात गैंगस्‍टरों (Gangsters) के गुर्गों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने गैंगस्‍टरों के 15 गुर्गों को गिरफ्तार किया है. साथ ही गैंगस्टर्स के 200 सोशल मीडिया अकाउंट को बंद किया गया है. यह कार्रवाई स्‍पेशल सेल की ओर से गैंगस्‍टर्स के खिलाफ 'नो नेम, नो फेम' ऑपरेशन के तहत की गई. दिल्‍ली पुलिस का मानना है कि गैंगस्‍टर्स के सोशल मीडिया अकाउंट से प्रभावित होकर युवा अपराधी बन रहे हैं. इस पर लगाम लगाने के लिए दिल्‍ली पुलिस की ओर से यह नई पहल शुरू की गई है. 

दिल्ली पुलिस अब गैंगस्टर्स के सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर रखेगी और उन्हे ब्लॉक करवाएगी. साथ ही जब भी गैंगस्टर्स या उनके गुर्गे पकड़े जाएंगे तो न गैंगस्टर्स के नाम सामने आएंगे और न ही उनके गुर्गों के यानी अब दिल्‍ली पुलिस ने 'बदनाम हुआ तो क्‍या नाम तो हुआ' को शायद अच्‍छे से समझ लिया है, इसलिए डर के नाम पर चलने वाले गैंगस्‍टर्स के धंधे पर पुलिस सीधा चोट करना चाहती है. 

दरअसल स्पेशल सेल की टीम ने पिछले पांच दिनों में गैंगस्टर्स के खिलाफ पांच अलग-अलग ऑपरेशन चलाए हैं. इन पांच ऑपरेशनों में पुलिस ने कुल 15 गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है. इनमें से पांच ऐसे हैं, जो नए रिक्रूट हैं यानी इन पांच के खिलाफ अब तक कोई मामला कहीं भी दर्ज नहीं है. 

यह पांचों बड़े गैंगस्टर के सोशल मीडिया अकाउंट्स को देखकर और उनकी अय्याश जिंदगी को देखकर जुर्म के रास्ते पर चल पड़े थे. पहला अपराध कब और कहां करना है, यह भी इन्हें बता दिया गया था. हालांकि वह जुर्म के रास्ते पर आगे बढ़ते इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. 

पहला ऑपरेशन

पुलिस का पहला ऑपरेशन पंजाब के जालंधन में चलाया गया. पुलिस की टीम ने वहां से एक लेडी डॉन और उसके साथी को गिरफ्तार किया. इन दोनों से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता लगा कि उन्होंने विदेश में बैठे एक गैंगस्टर के लिए तीन नए लड़कों को रिक्रूट किया है. 

इस ऑपरेशन के तहत 21 जून को दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट के पास से 19 साल के तीन लड़कों को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से पुलिस ने पिस्तौल और गोलियां बरामद की. इन तीनों के खिलाफ फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं था, लेकिन इन्‍हें टारगेट फिक्स कर दिए गए थे. इनमें से किसी को कत्ल करना था तो किसी को व्यापारी को डराने के लिए गोली चलानी थी. 

दूसरा ऑपरेशन

दूसरा ऑपरेशन 19 और 20 जून को किया गया, जिसके तहत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छावला इलाके से एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया. यह शूटर है. दिल्ली के छावला से गिरफ्तार इस शूटर के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश जैसे मामले दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक फरीदाबाद में एक हत्या में भी यह वांटेड था. 

तीसरा ऑपरेशन

तीसरा ऑपरेशन 21 जून की रात को किया गया. इस दौरान पुलिस ने कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया. यह अलग-अलग गैंग से जुड़े हुए हैं, इनमें से एक को छोड़कर बाकी चार का आपराधिक रिकॉर्ड है. इनमें से कुछ के पास से पुलिस ने पिस्तौल और गोलियां भी बरामद की है. 

चौथा ऑपरेशन

चौथे ऑपरेशन के तहत दिल्ली पुलिस ने फरीदाबाद से एक शूटर को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इसने फतेहपुर बेरी में एक क्लब ओनर पर गोली चलाई थी. 

पांचवां ऑपरेशन 

पांचवां ऑपरेशन 21 जून को किया गया और इस दौरान भी पुलिस ने अलग-अलग गैंगस्टर से जुड़े शूटर को गिरफ्तार कर उनके पास से पिस्तौल बरामद की है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि यह सभी बदमाश किसी न किसी गैंग से जुड़े हुए थे और जल्द ही बड़े वारदातों को अंजाम देने वाले थे. 

दरअसल, पिछले एक महीने में जिस तरीके से खासतौर से पश्चिमी दिल्ली में आपराधिक वारदातें हुई हैं,  गैंगवार हुई है, उसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इन पांच ऑपरेशन को अंजाम दिया. साथ ही जिस तरीके से गैंगस्टर के ग्लैमराइज कर देने वाले लाइफस्टाइल को देखकर जो युवा उनके गैंग से जुड़े थे उस पर भी लगाम लगाने की कोशिश की है. 

ये भी पढ़ें :

* Ground Report : हीट स्ट्रोक से बचाने के लिए दिल्ली के अस्पताल कितने तैयार? इलाज क्या है
* स्वाति मालीवाल केस : केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत बढ़ी
* दिल्ली में आतिशी के धरना स्थल पर सिविल डिफेंस कर्मियों का 'हल्लाबोल', नौकरी की मांग को लेकर किया हंगामा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सावन के पहले सोमवार पर यादव बंधुओं ने काशी विश्वनाथ में किया जलाभिषेक, निभाई दशकों पुरानी परंपरा
दिल्‍ली पुलिस का 'नो नेम, नो फेम ऑपरेशन' : गैंगस्‍टरों के 15 गुर्गे गिरफ्तार, 200 सोशल मीडिया अकाउंट किए बंद 
"मेरे बच्चे नौकरी के लायक नहीं हैं?": कर्नाटक कोटा बिल पर फोनपे के संस्थापक
Next Article
"मेरे बच्चे नौकरी के लायक नहीं हैं?": कर्नाटक कोटा बिल पर फोनपे के संस्थापक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;