न्यूजक्लिक मामले में दिल्ली पुलिस को UAPA के तहत केस चलाने का सेंक्शन मिला

दिल्ली पुलिस ने ‘न्यूजक्लिक’ और उसके संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ के खिलाफ यूएपीए मामले में 30 मार्च को लगभग 8,000 पन्नों वाला अपना पहला आरोपपत्र दाखिल किया है.

न्यूजक्लिक मामले में दिल्ली पुलिस को UAPA के तहत केस चलाने का सेंक्शन मिला

‘न्यूजक्लिक’ पर चीन समर्थक नीतियों को प्रसारित करने का आरोप लगा है.

न्यूजक्लिक मामले (NewsClick) में दिल्ली पुलिस को UAPA के तहत केस चलाने के लिए सेंक्शन मिल गया है. दरअसल दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार और एलजी को फाइल भेज UAPA के तहत केस चलाने के लिए सेंक्शन मांगी थी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को इसके लिए अप्रूवल मिला. आज कोर्ट में न्यूजक्लिक मामले पर सुनवाई होनी है. कोर्ट को इस मामले में दायर चार्जशीट पर संज्ञान लेना है.

दिल्ली पुलिस ने ‘न्यूजक्लिक' और उसके संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ के खिलाफ यूएपीए (UAPA) मामले में 30 मार्च को लगभग 8,000 पन्नों वाला अपना पहला आरोपपत्र दाखिल किया है. ‘न्यूजक्लिक' पर चीन समर्थक नीतियों को प्रसारित करने का आरोप लगाया गया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन अक्टूबर, 2023 को ‘न्यूजक्लिक' के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और संस्थान के मानव संसाधन विभाग के प्रमुख अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था.

आपको बता दें कि पिछले दिनों विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ‘न्यूजक्लिक' के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर असहमति की आवाज को कुचलने का आरोप लगाया था. ‘न्यूजक्लिक' पर छापे के बाद अक्टूबर 2023 में पुरकायस्थ को गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर की झेलम नदी में नाव पलटने से चार की मौत और तीन लोग घायल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : Tesla में 10 % से ज्यादा स्टाफ की होगी छंटनी, 14,000 कर्मचारियों पर गिरेगी गाज: रिपोर्ट