जम्मू-कश्मीर की झेलम नदी में नाव पलटने से 6 की मौत, पांच को बचाया गया

राज्य आपदा राहत बल ने लापता यात्रियों के लिए बचाव अभियान शुरू किया है. पिछले कुछ दिनों में क्षेत्र में भारी बारिश के कारण झेलम नदी का जल स्तर बढ़ गया है.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले में झेलम नदी में मंगलवार को एक नाव पलटने से 6 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग बचाया गया है, जिन्‍हें स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. पिछले कुछ दिनों में क्षेत्र में भारी बारिश के कारण झेलम नदी का जल स्तर बढ़ गया है.

अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंडबल में सात लोगों को ले जा रही एक नाव झेलम नदी में पलट गई. अधिकारियों ने कहा, "एसडीआरएफ, पुलिस और लोगों ने तुरंत बचाव अभियान चलाया. इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन को इलाज के लिए श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल भेजा गया है."

अधिकारियों ने कहा, "पीड़ितों के शव बरामद कर लिए गए हैं और चिकित्सा-कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं." अस्पताल के डॉक्टरों ने पुष्टि की कि घायल व्यक्तियों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

भारी बारिश के कारण झेलम नदी का जल स्तर काफी ऊपर है, सोमवार को बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने बताया, "किश्तवारी पथेर में भारी भूस्खलन के कारण एनएच-44 अवरुद्ध हो गया है. इस क्षेत्र में लोगों को यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है.