AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 करीबियों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, ACB टीम के साथ बदसलूकी का है आरोप

Amanatullah Khan: शुक्रवार को एसीबी रेड के दौरान अधिकारी पर हमले और धक्का-मुक्की, बदसलूकी करने के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 करीबियों को गिरफ्तार कर लिया है.

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 करीबियों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, ACB टीम के साथ बदसलूकी का है आरोप

नई दिल्ली:

शुक्रवार को एसीबी रेड के दौरान अधिकारी पर हमले और धक्का-मुक्की, बदसलूकी करने के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 करीबियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पाटर्नर इमाम कौसर सिद्दीकी की तलाश जारी है. पुलिस को इमाम के यहा से 12 लाख केश, एक पिस्टल और कारतूस बरामद हुए थे.
गौरतलब है कि घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में, लोगों का एक समूह एसीबी के अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए दिखाई दे रहा है. उनमें से एक आदमी एक अधिकारी से पूछता है, ‘‘आप यहां क्यों आए हो?' 

बताते चलें कि एसीबी ने शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं के संबंध में चार परिसरों पर छापेमारी की थी और बोर्ड के अध्यक्ष खान को भी गिरफ्तार किया था. एसीबी ने कहा है कि जैसे ही एसीबी की टीम खान के आवास पर पहुंची, उस पर उनके रिश्तेदारों और ‘आप' के विधायक को जानने वाले अन्य लोगों ने कथित तौर पर हमला कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसीबी ने शुक्रवार की छापेमारी के दौरान 24 लाख रुपये नकदी, बिना लाइसेंस के दो हथियार और कुछ कारतूस जब्त किए. एसीबी के अनुसार खान ने भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के बीच, सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए दिल्ली वक्फ बोर्ड में 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया. एसीबी का आरोप है कि खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर भी दिया.