दिल्ली : गंगा राम अस्पताल में मरीज ने डॉक्टर पर किया चाकू से हमला

पुलिस ने फिलहाल इस घटना की जांच कर रही है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी शख्स इस डॉक्टर से 2021 से ही इलाज करवा रहा है.

दिल्ली : गंगा राम अस्पताल में मरीज ने डॉक्टर पर किया चाकू से हमला

दिल्ली में डॉक्टर पर मरीज ने किया हमला (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली:

दिल्ली के गंगाराम अस्पताल से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक मरीज ने डॉक्टर पर चाकू से हमला कर दिया. हालांकि, इस हमले में डॉक्टर बाल बाल बच गए लेकिन उनके हाथ में चोट जरूर आई है. मौके पर मौजूद अन्य स्टाफ ने आरोपी को पकड़ लिया. मिल रही जानकारी के अनुसार जिस डॉक्टर पर हमला हुआ उसकी पहचान न्यूरोसर्जन डॉक्टर सतनाम सिंह छाबरा के रूप में की गई है. वहीं, आरोपी मरीज की पहचान राजकुमार के रूप में हुई है.

पुलिस ने फिलहाल इस घटना की जांच कर रही है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी शख्स इस डॉक्टर से 2021 से ही इलाज करवा रहा है. बुधवार को अचानक राजकुमार हिंसक हो गया और डॉक्टर पर हमला कर दिया. पुलिस की जांच में पता चला है कि राजकुमार डिप्रेशन में है और अपना इलाज करवा रहा है.  

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि राजकुमार के तौर पर हुई है जो अचानक गुस्से में आ गया और उसने अपनी जेब से चाकू निकालकर चिकित्सक पर हमला कर दिया जो वह जेब में छिपाकर लाया था. उन्होंने बताया कि अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों के तुरंत दखल देने से चिकित्सक को कोई गंभीर चोट नहीं आई. मरीज को काबू में कर लिया गया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना में सर्जन के अंगूठे पर हल्की चोट आई है. उन्होंने कहा कि सर्जन की शिकायत पर चिकित्सकों, चिकित्सा पेशेवरों के खिलाफ हिंसा की रोकथाम और चिकित्सा संस्थान विधेयक, 2018 के तहत मरीज के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.