दिल्ली :  मेट्रो स्टेशनों पर एंटी इंडिया स्लोगन लिखने के मामले में एक गिरफ्तार

दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर ये स्लोग उस वक्त लिखा गया था जब कुछ दिन बाद ही दिल्ली में जी-20 की बैठक होनी है.ऐसे में इस तरह के स्लोगन लिखे जाने से सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गईं थी और इसे लेकर जांच शुरू की गई. 

दिल्ली :  मेट्रो स्टेशनों पर एंटी इंडिया स्लोगन लिखने के मामले में एक गिरफ्तार

दिल्ली मेट्रो में भारत विरोधी नारे लिखने पर एक गिरफ्तार

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेट्रो स्टेशनों पर भारत विरोधी नारे लिखने के मामले में पंजाब से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रीतपाल के रूप में की गई है. कुछ दिन पहले ही दिल्ली के 5 अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर दिल्ली बनेगा खालिस्तान जैसे स्लोगन लिखे गए थे. दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर ये स्लोग उस वक्त लिखा गया था जब कुछ दिन बाद ही दिल्ली में जी-20 की बैठक होनी है. ऐसे में इस तरह के स्लोगन लिखे जाने से सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गईं थी, और इसे लेकर जांच शुरू की गई. 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेट्रो स्टेशन पर एंटी इंडिया स्लोगन लिखने के मामले में अपनी जांच शुरू कर दी थी. स्पेशल सेल ने अपनी जांच के दौरान कई सीसीटीवी फुटेज को घंगाला था. इन फुटेज में कुछ संदिग्ध लोग दिखे थे. 

इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने बीते रविवार को कहा था कि जी20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली मेट्रो के कम से कम पांच स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे हुए पाए गए हैं. जी20 शिखर सम्मेलन 9 से 10 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाएगा. इसमें यूरोपीय संघ के 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और वरिष्ठ अधिकारियों, आमंत्रित अतिथि देशों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेने की उम्मीद है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाचार एजेंसी पीटीआई को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी ने कहा था कि यह कानून-व्यवस्था का मामला है. हम दिल्ली पुलिस के साथ सहयोग करेंगे.वहीं, दिल्‍ली पुलिस से जब खालिस्‍तान समर्थक नारों के बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा था कि केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है, मामले में सुराग पाने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी स्कैन किये जा रहे हैं.