"जल्दी ही बाहर मिलेंगे": दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखी चिट्ठी

सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी, 2023 को ‘‘घोटाले’’ में उनकी कथित भूमिका के मामले में गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीबीआई की प्राथमिकी से जुड़े धनशोधन के मामले में तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद सिसोदिया को नौ मार्च, 2023 को गिरफ्तार किया था.

सिसोदिया ने 28 फरवरी, 2023 को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दिया था.

जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने अपनी विधानसभा (पटपड़गंज) के लोगों के लिए एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि जल्दी ही बाहर मिलेंगे, जैसे आजादी के समय सबने लड़ाई लड़ी वैसे ही हम अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ रहे हैं. अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना सच हुआ. वैसे ही एक दिन हर बच्चे को सही और अच्छी शिक्षा मिलेगी. अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था. अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद करते थे. अंग्रेजों ने कई सालों तक गांधी को जेल में रखा. अंग्रेजों ने नेल्सन मंडेला को भी जेल में डाला. ये लोग मेरी प्रेरणा है और आप सब मेरी ताकत.  जेल में रहकर मेरा प्यार आप लोगों के लिए और बढ़ा. मेरी पत्नी का आप लोगों ने बहुत ध्यान रखा, सीमा आपकी सबकी बात करते हुए भावुक हो जाती है.

Latest and Breaking News on NDTV

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

बता दें पिछले 13 महीने से दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं. सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी, 2023 को ‘‘घोटाले'' में उनकी कथित भूमिका के मामले में गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीबीआई की प्राथमिकी से जुड़े धनशोधन के मामले में तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद सिसोदिया को नौ मार्च, 2023 को गिरफ्तार किया था. सिसोदिया ने 28 फरवरी, 2023 को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें-  'भारत ने पाकिस्तान में 2020 के बाद कराई 20 आतंकियों की हत्या', 'द गार्जियन' की रिपोर्ट को विदेश मंत्रालय ने बताया झूठ

देखें वीडियो-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com