सड़क हादसे में दिल्ली आईआईटी के छात्र की मौत, साथी घायल, डिनर के बाद लौट रहे थे कैंपस

दोनों छात्र रात में आईआईटी गेट के पास एसडीए मार्केट में खाना खाने गए थे. डिनर के बाद वापस लौट रहे थे, तभी हादसा हुआ. पुलिस ने हादसे से थोड़ी दूरी पर कार को बरामद कर लिया.

सड़क हादसे में दिल्ली आईआईटी के छात्र की मौत, साथी घायल, डिनर के बाद लौट रहे थे कैंपस

दिल्ली के आईआईटी गेट पर हादसे में एक आईआईटी के छात्र की मौत हो गई है.

नई दिल्ली:

बीती रात करीब 11:15 बजे दिल्ली के आईआईटी गेट पर हादसे में एक आईआईटी के छात्र की मौत हो गई. वहीं उसके साथ पढ़ने वाला दूसरा छात्र घायल हो गया. बताया जा रहा है कि दोनों छात्र सड़क पार कर रहे थे, तभी एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी.

टक्कर में एक छात्र की मौत हो गई और उसका दोस्त घायल हो गया. मरने वाले की पहचान 30 साल के अशरफ नवाज खान के रूप में हुई है. वहीं 29 साल का अंकुर शुक्ला घायल है. दोनों आईआईटी दिल्ली से पीएचडी कर रहे हैं. अंकुर शुक्ला के दोनों पैरों में फ्रैक्चर है और उसका इलाज मैक्स साकेत में चल रहा है.

दोनों छात्र रात में आईआईटी गेट के पास एसडीए मार्केट में खाना खाने गए थे. डिनर के बाद वापस लौट रहे थे, तभी हादसा हुआ. पुलिस ने हादसे से थोड़ी दूरी पर कार को बरामद कर लिया. आरोपी लावारिस हालत में गाड़ी छोड़कर भाग गया था.

अशरफ नवाज खान तीन बहनों वाले घर का इकलौता चिराग था. कुछ समय पहले उसके पिता को भी ब्रेन हेमरेज हो गया था. परिवार वालों का एम्स ट्रामा सेंटर में रो-रोकर बुरा हाल है. ट्रामा सेंटर में अशरफ नवाज खान की बुआ का यही कहना था कि यह दिल्ली में क्या हो रहा है ? रात में लोग क्यों शराब के नशे में गाड़ी चला रहे हैं ? जिन्हें पता ही नहीं होता कि कब कौन किस को टक्कर मारकर उसकी जान ले ले. ऐसे मामलों पर सरकार को गंभीरता से विचार करके एक्शन लेना चाहिए. यह बच्चा सड़क पार कर रहा था और उसे कार वाले ने उड़ा दिया. जरूर कार वाला नशे में होगा. 

डीसीपी साउथ वेस्ट मनोज सी ने बताया कि इन दोनों स्टूडेंट को एक कार ने उस समय हिट किया है, जब दोनों रोड क्रॉस कर रहे थे. दोनों ही स्टूडेंट IIT दिल्ली से पीएचडी कर रहे हैं. इलाज के दौरान सफदरजंग हॉस्पिटल में अशरफ नवाज खान ( 30) ने दम तोड़ दिया, जबकि अंकुर शुक्ला ( 29) का इलाज मैक्स हॉस्पिटल साकेत में किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, PM मोदी ले सकते हैं बड़े फैसले

Microsoft और Amazon आज से कर्मचारियों की शुरू कर सकती हैं छंटनी : रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल के मॉडल प्रश्न पत्र में कश्मीर पर विवाद, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष बोले-"होगी कार्रवाई"


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com