कोरोना के खतरे के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी शिक्षकों की एयरपोर्ट पर लगाई ड्यूटी

डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से डीएम वेस्ट ने ऑर्डर जारी किया है. 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक अलग-अलग शिफ्ट में कुल 85 शिक्षक ड्यूटी देंगे.

कोरोना के खतरे के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी शिक्षकों की एयरपोर्ट पर लगाई ड्यूटी

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना के संभावित वापसी के मद्देनज़र एक बार फिर से दिल्ली सरकार के स्कूलों के शिक्षकों की दिल्ली एयरपोर्ट पर ड्यूटी लगा दी गई है. कोरोना में बढ़ोतरी की आशंका को देखते हुए विदेश से आ रहे यात्रियों की निगरानी और वहां कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है.  

डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से डीएम वेस्ट ने ऑर्डर जारी किया है. 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक अलग-अलग शिफ्ट में कुल 85 शिक्षक ड्यूटी देंगे. ग़ौरतलब है कि 1 जनवरी से 15 जनवरी के बीच दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश है.

गौरतलब है कि कुछ देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में अधिकारी खुद यहां के सभी सरकारी अस्पतालों का दौरा करेंगे और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए उनकी तैयारियों का जायजा लेंगे. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. 

केंद्र सरकार के निर्देश के अनुपालन में मंगलवार को दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल' का आयोजन किया जाएगा. इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव अमित सिंगला ने रविवार सुबह सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें सभी अस्पतालों का दौरा करने तथा वहां बिस्तरों की उपलब्धता एवं उपकरणों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया.

वहीं, एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘सोमवार से हम सरकारी अस्पतालों में बिस्तर, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर आदि की उपलब्धता के संबंध में स्थिति का वहां जाकर आकलन करने जा रहे हैं. यह विवरण मंगलवार से जनता के लिए दिल्ली सरकार के पोर्टल पर उपलब्ध होगा.''

दिल्ली सरकार के कोरोना वायरस डैशबोर्ड को आखिरी बार 12 दिसंबर को अपडेट किया गया था. अधिकारी ने कहा, ‘‘मंगलवार से पोर्टल पर ‘रियल टाइम' डाटा उपलब्ध होगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "श्रद्धा मर्डर केस की वजह से तोड़ना पड़ा रिश्ता"; एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा का ब्वॉयफ्रेंड
-- मास्‍क जरूरी, रात 1 बजे तक चल सकता है न्यू ईयर सेलिब्रेशन; कर्नाटक सरकार ने जारी की गाइडलाइन