विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

दिल्ली: बुजुर्ग व्यक्ति ने सेक्सटॉर्शन में 12 लाख से अधिक गंवाए, 2 गिरफ्तार

Sextortion Cases: पुलिस ने कहा कि जब तक आदमी कुछ समझ पाता, उसने आदमी के चेहरे के साथ कॉल का स्क्रीनशॉट ले लिया. इसके तुरंत बाद, उसे अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल आने लगीं.

Read Time: 3 mins
दिल्ली: बुजुर्ग व्यक्ति ने सेक्सटॉर्शन में 12 लाख से अधिक गंवाए, 2 गिरफ्तार
Delhi Crime: शाहदरा की साइबर सेल की टीम ने मंगलवार को राजस्थान निवासी बरखत खान (32) और रिजवान (22) को गिरफ्तार कर लिया. (प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों को एक महिला के साथ वीडियो कॉल के अश्लील स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देकर एक बुजुर्ग व्यक्ति से 12.8 लाख रुपये वसूलने के आरोप में दबोचा गया है. शाहदरा की साइबर सेल की टीम ने मंगलवार को राजस्थान निवासी बरखत खान (32) और रिजवान (22) को गिरफ्तार कर लिया. 

साइबर क्राइम दिल्ली के नाम पर दी धमकी
जानकारी के मुताबिक, 18 जुलाई को पीड़ित व्यक्ति के पास एक व्हाट्सएप वीडियो कॉल आया, जिसमें एक महिला निर्वस्त्र होकर बैठी थी. पुलिस ने कहा कि जब तक आदमी कुछ समझ पाता, उसने आदमी के चेहरे के साथ कॉल का स्क्रीनशॉट ले लिया.

इसके तुरंत बाद, उसे अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल आने लगीं. जहां कॉल करने वाले ने दावा किया कि वे साइबर क्राइम दिल्ली से बोल रहे हैं. उन्होंने उसका स्क्रीनशॉट ऑनलाइन अपलोड करने की धमकी दी और पैसे की मांग की.

बुजुर्ग व्यक्ति से आरोपी ने 12,80,000 रुपये वसूले
जब उस आदमी इस बात पर ध्यान नहीं दिया तो आरोपी ने महिला की एक फोटो भेजी, जिसमें कथित तौर पर वह मृत और लटकी हुई दिख रही थी. उन्होंने कहा कि आरोपी ने उसे फिर से धमकी दी और फिर बुजुर्ग व्यक्ति ने आरोपी द्वारा दिए गए बैंक खाते में 12,80,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए.

पुलिस ने तीन मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड किए बरामद
पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने कहा कि टीम ने सबसे पहले खान को अलवर से गिरफ्तार किया. उसके कब्जे से तीन मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड बरामद किए गए. उससे पूछताछ के दौरान, यह पाया गया कि एक सिंडिकेट इस तरह की वीडियो कॉल करके लोगों को धोखा देने और उगाही करने के लिए काम कर रहा था.

रोहित मीना ने कहा, कई जगहों पर छापे मारे गए और फिर डीग से रिजवान को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा कि आगे की पूछताछ जारी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राहुल गांधी ने जब पीएम मोदी से मिलाया हाथ, गूंज उठा पूरा सदन, देखिए तस्‍वीरें
दिल्ली: बुजुर्ग व्यक्ति ने सेक्सटॉर्शन में 12 लाख से अधिक गंवाए, 2 गिरफ्तार
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Next Article
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;