विज्ञापन
This Article is From Oct 08, 2022

8 साल की बच्ची की हत्या मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

मामले में आईपीसी की धारा 363 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. आयोग ने पुलिस से पूछा है कि एफआईआर में बलात्कार और हत्या की संबंधित धाराओं को जोड़ा गया है या नहीं.

8 साल की बच्ची की हत्या मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस
8 साल की बच्ची की खाने का सामान दिलाने के बहाने अगवा कर हत्या कर दी गई. (फाइल फाटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली के नरेला इलाके में एक 8 साल की बच्ची के अपहरण और हत्या के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. लड़की की बड़ी बहन ने आयोग में शिकायत दर्ज करवाई थी. लड़की की बहन ने अपनी शिकायत में आयोग को बताया कि वे पांच भाई-बहन हैं और उनके पिता नहीं हैं. 8 साल की बच्ची नरेला में अपनी मां और भाई-बहनों के साथ रहती थी. उसने बताया कि उसकी मां घरों में काम करती है. 7 अक्टूबर 2022 को उनका एक पड़ोसी उसकी 8 साल की बहन को खाने का सामान दिलाने के बहाने से ले गया और उसे अगवा कर लिया.

शिकायतकर्ता ने बताया कि जब बच्ची नहीं लौटी तो दिल्ली पुलिस में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई. उसने बताया कि जब पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो उसने बताया कि उसने बच्चे की हत्या कर दी है. इसके बाद लड़की का शव एक लाल बत्ती के पास कुछ झाड़ियों से बरामद किया गया. शिकायतकर्ता ने अपनी बहन के साथ बलात्कार और मामले में अन्य आरोपियों की संलिप्तता का आरोप लगाया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने मामले का संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. फिलहाल मामले में आईपीसी की धारा 363 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. आयोग ने पुलिस से पूछा है कि एफआईआर में बलात्कार और हत्या की संबंधित धाराओं को जोड़ा गया है या नहीं. आयोग ने शिकायतकर्ता द्वारा आरोपित सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी के साथ बच्ची  के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की कॉपी भी मांगी है. दिल्ली पुलिस को इस मामले में 11 अक्टूबर 2022 तक रिपोर्ट देने को कहा गया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा, “एक 8 साल की बच्ची की हत्या कर दी गई और उसके सिर को पत्थरों से बेरहमी से कुचल दिया गया. उसके परिवार का आरोप है कि उसके साथ रेप किया गया. हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. यह घटना बहुत परेशान करने वाली है. हर दिन एक जघन्य अपराध की सूचना मिलती है और राजधानी बच्चों के लिए असुरक्षित होती जा रही है. सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द कड़ी सजा दी जानी चाहिए."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
8 साल की बच्ची की हत्या मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com