"2024 चुनाव में हार का डर...": संजय सिंह के घर ED एक्शन पर CM केजरीवाल का तंज

AAP नेता और दिल्ली के सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal On Sanjay Singh) ने न्यूजक्लिक मामले में हुई छापेमारी का जिक्र करते हुए कहा कि कल पत्रकारों के ऊपर हुआ और आज संजय सिंह के ऊपर हुआ.चुनाव तक देखो शायद आपके ऊपर भी हो जाए. 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

कथित शराब घोटाला मामले में AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर पर आज ईडी पहुंचने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal On ED Action) ने करारा हमला बोला है. संजय सिंह पर हुई ED की कार्रवाई पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पिछले एक साल से हम देख रहे हैं कि  तथाकथित शराब घोटाले का शोर कर रखा है. इस मामले में अब तक 1000 से ज्यादा छापे पड़ चुके हैं लेकिन फिर भी एक पैसे की रिकवरी नहीं हुई है. सीएम ने कहा कि यह बस घोटाले का आरोप लगाते रहते हैं. इन्होंने खूब जांच कर ली लेकिन कुछ भी नहीं मिला. संजय सिंह के घर से भी जांच एजेंसी को कुछ भी मिलने वाला नहीं है. 

ये भी पढे़ं-AAP सांसद संजय सिंह के घर पहुंची ED की टीम, कथित शराब घोटाला मामले में ली तलाशी | क्या है मामला

'चुनाव में हार के डर से भेज रहे ED'

केंद्र सरकार पर हमलावर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव पास आ रहे हैं. 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इनको लगता है कि यह लोग हार रहे हैं. संजय सिंह के घर ईडी के एक्शन को उन्होंने हारते हुए आदमी की आखिरी डेस्परेट कोशिश करार दिया. AAP नेता और दिल्ली के सीएम ने न्यूजक्लिक मामले में हुई छापेमारी का जिक्र करते हुए कहा कि कल पत्रकारों के ऊपर हुआ और आज संजय सिंह के ऊपर हुआ. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अभी चुनाव तक देखो शायद आपके ऊपर भी हो जाए. 

संजय सिंह पर ED एक्शन से भड़के सीएम केजरीवाल

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम आज सुबह आप सांसद संजय सिंह के घर पहुंची थी. जानकारी के मुताबिक कथित शराब घोटाला मामले में पूछताछ और तलाशी के लिए ईडी के अधिकारी संजय सिंह के घर पहुंचे थे. अधिकारियों ने काफी देर तक AAP नेता से पूछताछ की. घर के बाहर टहल रहे उनके पिता को भी अंदर बुला लिया गया. ईडी के इसी एक्शन को लेकर सीएम केजरीवाल केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. 

क्या है शराब नीति घोटाला मामला?

नई शराब नीति को केजरीवाल सरकार ने 2021 में लागू किया था. इस नीति के तहत शराब के कारोबार को निजी हाथों में सौंपते हुए माफिया राज को खत्म करने की बात सरकार की तरफ से कही गई थी.दावा किया गया था कि नई नीति से रेवेन्यू भी बढ़ेगा. लेकिन नई शराब नीति को लागू करने के बाद रेवेन्यू बढ़ने की बजाय उल्टा कम होने लगा, जिसके बाद दिल्ली सरकार पर सवाल उठने लगे. इसके बाद मुख्य सचिव नरेश कुमार ने नई नीति में गड़बड़ी का आरोप लगाया था. राज्यपाल ने उनके द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर 22 जुलाई 2022 को मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. उसके बाद इस मामले में भ्रष्टाचार की जांच के लिए ईडी ने भी एक्शन में आ गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-क्या है दिल्ली शराब नीति घोटाला मामला? अब तक किन-किन नेताओं से हो चुकी है पूछताछ