मां के क्रिया कर्म के लिए कांग्रेस सरकार में मुझे नहीं मिली थी पैरोल... इमरजेंसी को याद कर बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

बीजेपी नेता ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने समाज के हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है. किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें मदद पहुंचाने का प्रयास किया गया है.

मां के क्रिया कर्म के लिए कांग्रेस सरकार में मुझे नहीं मिली थी पैरोल... इमरजेंसी को याद कर बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) ने गुरुवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए खुलासा किया कि आपातकाल (Emergency) के दौरान जेल में रहने के दौरान उन्हें अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने से रोक दिया गया था.  उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू में बताया कि मुझे आपातकाल के दौरान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैरोल नहीं दी गई थी और अब वे हमें तानाशाह कहते हैं.राजनाथ सिंह ने कहा कि आपातकाल के दौरान मुझे 23 साल की उम्र में जेल भेजा गया था.

बहुत ही जल्दी भारत दुनिया का सुपर पावर होगा: राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने कहा है कि वह दिन दूर नहीं, जब भारत दुनिया का सुपर पावर होगा. गुरुवार को मध्य प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने बुधवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी के उस बयान का उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने कहा था, "यदि आप भविष्य देखना चाहते हैं, तो भारत आएं. यदि आप भविष्य को महसूस करना चाहते हैं, तो भारत आएं. यदि आप भविष्य पर काम करना चाहते हैं, तो भारत आएं."

राम मंदिर को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा अपने घोषणापत्र में इसके बारे में लगातार कहती आई है और आज भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बन गया है. यह राम राज्य आने का संकेत है. राम राज्य का अर्थ है जब लोगों में अधिकार नहीं, बल्कि कर्तव्य बोध हो। हम लोगों ने धारा 370 खत्म करने की बात की थी, खत्म हो गई. तीन तलाक खत्म करने की बात कही थी, उस पर अमल किया.

समाज के हर वर्ग का हुआ है विकास: रक्षा मंत्री
भाजपा नेता ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने समाज के हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है. किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें मदद पहुंचाने का प्रयास किया गया है. उन्होंने किसानों को हर साल किसान सम्मान निधि के रूप में प्रदान किए जा रहे छह हजार रुपयेे का जिक्र करते हुए कहा कि इससे किसानों को खाद, बीज आदि खरीदने में मदद मिलती है. लेकिन विपक्ष इसकी भी आलोचना करता है.

देश में गरीबों की स्थिति में आए बदलाव का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि बीते 10 साल में देश के लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं. केंद्र सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है, वह 2029 तक मिलता रहेगा.

हमारी सरकार ने तीन तलाक को खत्म किया: राजनाथ सिंह
रक्षामंत्री ने कहा कि हमारी सरकार महिलाओं को आगे बढ़ाने व उनके साथ होने वाले अन्याय को खत्म करने के लिए प्रयासरत है. इसी क्रम में तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म किया गया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हिंदू, मुसलमान, सिख, इसाई समेत सभी धर्मों व संप्रदायोंं की महिलाओं को सशक्त करने को प्रतिबद्ध है.

ये भी पढ़ें- :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

iPhone पर Spyware अटैक से हैकिंग का खतरा, Apple ने भारत समेत 92 देशों को भेजी वॉर्निंग