Pandit Nehru Death Anniversary : PM मोदी ने किया ट्वीट, कांग्रेस ने बताया 'आधुनिक भारत के शिल्पकार'

भारत को ब्रिटिश शासन से मुक्त करने के लिए, नेहरू जी ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. ये भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के प्रमुख नेताओं में से एक थे. 27 मई, 1964 को नेहरू जी का निधन हो गया था.

Pandit Nehru Death Anniversary : PM मोदी ने किया ट्वीट, कांग्रेस ने बताया 'आधुनिक भारत के शिल्पकार'

उन्हें बच्चों से बहुत लगाव था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कहकर बुलाते थे.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री ने आज एक ट्वीट में लिखा, "पंडित जवाहरलाल नेहरू जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि." भारत के स्वतंत्रता संग्राम में पहले प्रधानमंत्री की प्रमुख भूमिका थी. भारत को ब्रिटिश शासन से मुक्त करने के लिए, नेहरू जी ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. ये भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के प्रमुख नेताओं में से एक थे. 27 मई, 1964 को भारत के पहले प्रधानमंत्री का निधन हो गया. उन्हें बच्चों से बहुत लगाव था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कहकर बुलाते थे. उन्होंने अगस्त 1947 से मई 1964 तक देश की कमान संभाली थी. 

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लिखा कि, निधन के 58 साल बाद, पंडित जवाहरलाल नेहरू के विचार, राजनीति और हमारे राष्ट्र के लिए दृष्टिकोण उतने ही प्रासंगिक हैं, जितने पहले थे. भारत के इस अमर सपूत के मूल्य हमेशा हमारे कार्यों और विवेक का मार्गदर्शन करें."

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी भारत के पहले प्रधानमंत्री को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "एक बहादुर स्वतंत्रता सेनानी, आधुनिक भारत के शिल्पकार, एक राजनेता, एक दूरदर्शी, एक देशभक्त, पंडित जवाहरलाल नेहरू भारत माता के सच्चे सपूत थे. हमारे पहले प्रधानमंत्री को उनकी पुण्यतिथि पर एक अरब नमन और अरबों श्रद्धांजलि, "

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि, "पं. जवाहरलाल नेहरू जी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज प्रातः शान्ति वाना में".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: स्टेडियम में कुत्ते को सैर कराने वाले IAS संजीव खिरवार का लद्दाख तो पत्नी का अरुणाचल ट्रांसफर