राहुल हत्याकांड में शामिल 4 आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से वारदात में प्रयोग हथियार की बरामदगी और वारदात में शामिल अन्य आरोपियों के संबंध में गहनता से पूछताछ की जा रही है.

राहुल हत्याकांड में शामिल 4 आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

नई दिल्ली:

क्राइम ब्रांच की टीम ने राहुल हत्याकांड में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए फरीदाबाद पुलिस ने 5-5 हजार रुपये का ईनाम रखा था. आरोपी अन्य 4 संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले थे. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि राहुल के मर्डर के बाद आरोपियों ने 4 अन्य संगीन वारदातों की योजना बना रखी थी. वारदातों को अंजाम देने से पहले ही क्राइम टीम ने आरोपियों को धर दबोचा.

डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा ने प्रेस वार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि मामले में कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा DLF, अपराध शाखा सैक्टर 65 और अपराध शाखा बॉर्डर टीम ने अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से सोनीपत के खरखौदा से चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियो में आरोपी अजय, पदम उर्फ राधे, राहुल उर्फ ब्रह्मचारी और रोहित उर्फ केडी का नाम शामिल है.

आरोपी अजय(27) सोनीपत के गांव भैंसवाल का, आरोपी पदम(22) सोनीपत के गां रीढाऊ का, आरोपी राहुल उर्फ ब्रह्मचारी(25) रोहतक जिले के गांव बलियाना का और आरोपी रोहित उर्फ केडी(22) रोहतक जिले के गांव खरैटी का रहने वाला है. गिरफ्तार आरोपी अजय हत्याकंड का मुख्य आरोपी है. आरोपी अजय और रोहित उर्फ केडी ने बी फार्मा कर रखी है. आरोपी पदम बीए और आरोपी राहुल उर्फ ब्रह्मचारी 11वीं पास हैं.

शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि मुख्य आरोपी अजय की एक लड़की से दोस्ती थी. लड़की राहुल से बात करने लगी, आरोपी अजय लड़की को राहुल से बात करने से मना करता था और इस कारण आरोपी ने राहुल को अपने रास्ते से हटाने के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया. आरोपी राहुल उर्फ ब्रह्मचारी पर पूर्व में अवैध नशा तस्करी और लड़ाई-झगड़े के 2 मुकदमे दर्ज हैं.

आरोपियों को अदालत में पेश कर 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है. पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से वारदात में प्रयोग हथियार की बरामदगी और वारदात में शामिल अन्य आरोपियों के संबंध में गहनता से पूछताछ की जा रही है. आरोपियों से वारदात में प्रयोग गाड़ी को बरामद कर लिया है.

वारदात 21 जुलाई के सुबह करीब 6.15 बजे छायंसा की है. राहुल अपने घर के पास दोस्तों के साथ बैठा हुआ था, तभी एक सफेद रंग की गाडी में चार लड़के आये और राहुल पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. वहां आस पड़ोस के लोगों ने हमलावरों पर ईंट-पत्थर बरसाये, तो वो अपनी गाड़ी में बैठकर भाग गए. राहुल को घायल हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना स्थल पर डीसीपी क्राइम, एसीपी क्राइम, क्राइम ब्रांच डीएलएफ, क्राइम ब्रांच सेक्टर-56, क्राइम ब्रांच बोर्डर, सीन ऑफ क्राइम टीम के साथ डॉक्टर मनीषा ने वहां पहुंचकर निरीक्षण किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल के माता पिता घर से बाहर गए हुए थे. उसके मामा हरेन्द्र की शिकायत पर थाना छायंसा में हत्या कि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी. पुलिस कमिश्नर द्वारा मुकदमे में शामिल आरोपियों पर 5-5 हजार रुपये का ईनाम रखा गया था.