विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 08, 2020

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 5274, बीते 24 घंटे में सामने आए 485 मामले- अब तक 149 की मौत

Coronavirus India Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 149 लोगों की मौत हो चुकी है और 5274  लोग इससे संक्रमित हैं.

Read Time: 3 mins
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 5274, बीते 24 घंटे में सामने आए 485 मामले- अब तक 149 की मौत
Coronavirus India Update: देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित (COVID-19) मामले.
नई दिल्ली:

Coronavirus India Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 149 लोगों की मौत हो चुकी है और 5274  लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 485 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 25 लोगों की मौत हो गई है. राहत की बात यह है कि इससे 411 मरीज ठीक भी हुए हैं.  बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा. इस बीच सूत्रों ने ऐसी खबरें दी हैं कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले सकती है.   

गाज़ियाबाद समेत UP के 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्से होंगे सील
कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों को सील कर दिया है. राज्य के मुख्य सचिव ने इसकी पुष्टि की है. इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, शामली और सहारनपुर जिले शामिल हैं. इनमें वो 15 जिले शामिल हैं, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. इन जिलों केवल उन जगहों को सील किया जाएगा, जहां कोरोना के मरीज मिले हैं. इन जिलों में केवल पुलिस, स्वास्थ्य और बहुत ही ज़रूरी सेवाएं काम करेंगी. जिन जिलों के हॉटस्पॉट को सील किया गया है, उनमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती शामिल हैं. इन जिलों के सर्वाधिक प्रभावित इलाके 15 अप्रैल तक सील रहेंगे.

बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश की कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह संभव नहीं हगा कि लॉकाडाउन 14 अप्रैल को खत्‍म किया जाए. प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये देश के विपक्षी नेताओं के साथ मीटिंग की. इसमें देश में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर इस महामारी से बचाव के उपायों और लॉकडाउन (Lockdown) के मुद्दे पर चर्चा हुई. पीएम ने कहा कि वे राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात कर इस मसले पर अंतिम निर्णय लेंगे लेकिन यह यह संभावना नहीं है कि लॉकडाउन अभी जल्‍दी खत्‍म होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद विमान की जांच जारी
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 5274, बीते 24 घंटे में सामने आए 485 मामले- अब तक 149 की मौत
पंजाब में ईडी की छापेमारी, बरामद किए 3.5 करोड़ रुपये
Next Article
पंजाब में ईडी की छापेमारी, बरामद किए 3.5 करोड़ रुपये
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;