विज्ञापन
This Article is From Oct 19, 2022

परीक्षा केंद्र पर महिलाओं से चूड़ियां उतारने को कहने पर बीजेपी और KCR की पार्टी के बीच विवाद

तेलंगाना के आदिलाबाद के विद्यार्थी जूनियर कॉलेज में हुई घटना, बीजेपी नेता प्रीति गांधी ने वीडियो साझा किया और आरोप लगाया कि हिंदू महिलाओं से चूड़ियां, झुमके और यहां तक कि मंगल सूत्र उतारने के लिए कहा गया

परीक्षा केंद्र पर महिलाओं से चूड़ियां उतारने को कहने पर बीजेपी और KCR की पार्टी के बीच विवाद
बीजेपी नेता ने वीडियो शेयर किया है जिसमें महिलाएं आभूषण उतारते हुए दिख रही हैं.
आदिलाबाद:

बीजेपी नेता प्रीति गांधी ने एक वीडियो साझा किया और आरोप लगाया कि हिंदू महिलाओं से तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग के आदिलाबाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले चूड़ियां, झुमके और यहां तक कि मंगल सूत्र उतारने के लिए कहा गया था. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया है. राज्य सरकार ने 16 अक्टूबर को राज्य भर में तेलंगाना स्टेट पीएससी ग्रुप-1 (TSPSC Group-1) की परीक्षा आयोजित की थी.

बीजेपी नेता के अनुसार परीक्षा केंद्र पर "बुर्के की अनुमति थी." गांधी द्वारा साझा किए गए वीडियो में परीक्षा अधिकारियों को कथित तौर पर परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले महिला उम्मीदवारों की जांच करते हुए देखा गया. इसमें महिलाओं को कथित तौर पर चूड़ियां, पायल, झुमके और मंगल सूत्र उतारते हुए देखा गया.

इस घटना का जिक्र करते हुए बीजेपी नेता ने ट्विटर पर लिखा, "यह कल तेलंगाना के ग्रुप-1 के परीक्षा केंद्र में हुआ. बुर्के की अनुमति है लेकिन झुमके, चूड़ियां और पायल को हटवाया गया. तुष्टिकरण की इंतहां. वास्तव में शर्मनाक."

विपक्ष की टिप्पणी के विपरीत टीआरएस नेता कृष्ण ने अपना रुख साफ किया और दावा किया कि परीक्षा केंद्र पर सभी की समान रूप से जांच की गई.

उन्होंने दावों को खारिज कर दिया और कहा कि बीजेपी ने चुनिंदा वीडियो साझा किए हैं.

टीआरएस नेता द्वारा साझा किए गए वीडियो में परीक्षा केंद्र के एक अधिकारी को बुर्का पहने एक महिला उम्मीदवार की तलाशी लेते हुए देखा जा सकता है.

टीआरएस नेता कृष्ण ने ट्वीट किया- "एक केंद्र पर, जहां टीएसपीएससी ग्रुप 1 परीक्षा आयोजित की गई थी, पुलिस ने बिना किसी पक्षपात के भारत सरकार के प्रतियोगी परीक्षा दिशानिर्देशों के अनुसार सभी उम्मीदवारों की जांच की. लेकिन बीजेपी तेलंगाना की सांप्रदायिक शांति और सद्भाव को बिगाड़ना चाहती है. उसने कुछ चुनिंदा वीडियो ही साझा किए हैं." 

रिपोर्टों के मुताबिक घटना आदिलाबाद के विद्यार्थी जूनियर कॉलेज की है. स्थानीय पुलिस के अनुसार परीक्षा अधिकारियों की एक 'गलती' के चलते यह घटना हुई.

आदिलाबाद के पुलिस अधीक्षक उदय कुमार रेड्डी ने कहा, "शुरुआत में उम्मीदवारों को अनुमति देते समय यह एक एमआरओ की गलती थी कि उन्होंने हिंदू महिलाओं को अनुमति नहीं दी और उन्हें अपना सामान हटाने के लिए कहा. लेकिन बाद में जब हमारे निरीक्षक मौके पर पहुंचे तो हिंदू महिलाओं को मंगलसूत्र के साथ केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी गई." 

हाल ही में तेलंगाना राष्ट्र समिति ने एक बैठक में पार्टी का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति करने का प्रस्ताव पारित किया है.

तेलंगाना में तीसरे नंबर पर रहेगी बीजेपी: असदुद्दीन ओवैसी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
परीक्षा केंद्र पर महिलाओं से चूड़ियां उतारने को कहने पर बीजेपी और KCR की पार्टी के बीच विवाद
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com