विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2022

महंगाई के खिलाफ रामलीला मैदान में कांग्रेस का हल्लाबोल, भारी संख्या में जुटे पार्टी कार्यकर्ता

Congress Rally: कांग्रेस ने आज दिल्ली के रामलीला मैदान में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ ‘मंहगाई पर हल्ला बोल’ रैली आयोजित की है. इस रैली में बेरोजगारी और वस्तुओं पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में वृद्धि पर भी सरकार को घेरा जाएगा.

Read Time: 4 mins

Congress Rally : महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल

नई दिल्ली:

7 सितंबर से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने जा रही है. इससे पहले आज रामलीला मैदान में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता केंद्र की बीजेपी सरकार के ख़िलाफ़ रैली कर रहे हैं. ये रैली बढ़ती महंगाई, बेरोज़गारी और GST के मुद्दे पर हो रही है.

इस रैली को कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत दूसरे कई नेता संबोधित करेंगे. रैली में देश के अलग अलग हिस्सों से कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस की इस रैली को देखते हुए रामलीला मैदान के आसपास सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए गए हैं. अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती की गई है, ताकि हालात सामान्य रहे. दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यातायात परामर्श जारी किया है, जिसमें सड़क बंद होने के बारे में यात्रियों को सूचना दी गई है.

पुलिस के अनुसार रैली स्थल पर स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. दिल्ली यातायात पुलिस ने शनिवार को ट्वीट किया था, ‘‘रामलीला मैदान में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा रैली के आह्वान के कारण, कार्यक्रम स्थल के आसपास के कुछ हिस्सों में सड़क बंद रहेगी.''

यातायात पुलिस ने यात्रियों को कुछ हिस्सों से बचने की सलाह दी, जो रैली के कारण बंद रहेंगे. परामर्श में कहा गया है कि रणजीत सिंह फ्लाईओवर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, विवेकानंद मार्ग (दोनों तरफ), जेएलएन मार्ग (दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक), कमला मार्केट के आसपास गुरु नानक चौक, चमन लाल मार्ग, अजमेरी गेट से आसफ अली रोड और कमला मार्केट की ओर डीडीयू-मिंटो रोड रेड लाइट प्वाइंट बंद रहेगा.

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र : MVA सरकार की MLC लिस्ट के 12 नाम रद्द, अपनी नई लिस्ट देंगे एकनाथ शिंदे : सूत्र

कांग्रेस नेताओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में देशभर के 22 शहरों में संवाददाता सम्मेलन किये थे और चार सितंबर को रामलीला मैदान में ‘‘महंगाई पर हल्ला बोल रैली'' के लिए ‘‘दिल्ली चलो'' का आह्वान किया था. रैली को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे.

गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि आज देश के सामने सबसे बड़ी समस्याएं बेरोजगारी, महंगाई और बढ़ती नफरत है. कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि केंद्र सरकार ‘‘विपक्ष को चुप कराने'' के लिए ‘‘केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दुरुपयोग'' कर रही है, लेकिन पार्टी बढ़ती महंगाई और आवश्यक खाद्य पदार्थों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने के खिलाफ आवाज उठाना जारी रखेगी.

VIDEO: जम्मू में गुलाम नबी आजाद का शक्ति प्रदर्शन आज, नई पार्टी का कर सकते हैं ऐलान | पढ़ें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में अगले हफ्ते से छूटने वाले हैं पसीने, मौसम की यह रिपोर्ट पढ़ लीजिए
महंगाई के खिलाफ रामलीला मैदान में कांग्रेस का हल्लाबोल, भारी संख्या में जुटे पार्टी कार्यकर्ता
कार में ले गए, नशा देकर घंटों तक किया गैंगरेप, फिर मारा पीटा, पीड़िता के दोनों सहकर्मी चढ़े पुलिस के हत्थे
Next Article
कार में ले गए, नशा देकर घंटों तक किया गैंगरेप, फिर मारा पीटा, पीड़िता के दोनों सहकर्मी चढ़े पुलिस के हत्थे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;