"मोदी सरकार के स्‍वीकृत बंगलों में बैठे लोग" : कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद पर कसा तंज

गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्‍त को पार्टी के सभी पदों सहित प्राथमिक सदस्यता से इस्‍तीफा दे दिया है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करके गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधा

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने हाल ही में पार्टी छोड़ने वाले गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad)पर एक बार फिर निशाना साधा है. जयराम ने शुक्रवार को दावा किया कि जम्‍मू-कश्‍मीर में कांग्रेस की जमीनी हकीकत, नई दिल्‍ली में मोदी सरकार की ओर से स्‍वीकृत बंगलों में बैठे लोगों द्वारा बताई जा रही स्थिति से अलग है. जयराम रमेश ने ट्वीट में जम्‍मू-कश्‍मीर कांग्रेस की ओर से जारी एक वीडियो पोस्‍ट करते हुए ट्वीट में लिखा, "जम्मू-कश्मीर की जमीनी हकीकत यह है न कि मोदी सरकार में बड़े-बड़े बंगलों में बैठे लोगों के द्वारा गढ़ी गई फर्जी खबरें यहां की वास्तविकता हैं. "

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के ट्वीट में कहा गया है कि भालेस्‍सा के सभी ब्‍लॉक के कांग्रेस कार्यकताओं ने 1 सितंबर को गंदोह पार्टी ऑफिस में मासिक बैठक की. यह बैठक पिछले 50 सालों से हो रहे हैं. बता दें, भालेस्‍सा, पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का गृहनगर है. जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के ट्वीट में बताया गया है, "सब डिवीजन भालेस्‍सा के सभी ब्‍लॉक्‍स के कांग्रेय कार्यकर्ता मासिक बैठक के लिए गंडोह के कांग्रेस कार्यालय में एकत्रित हुए. यह बैठक 50 से अधिक वर्षों से की जा रही है."

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रहे गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्‍त को पार्टी के सभी पदों सहित प्राथमिक सदस्यता से इस्‍तीफा दे दिया है. आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर, कांग्रेस की 'खस्ता हालात' और में 2014 लोकसभा चुनाव में हार के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है. सोनिया गांधी को लिखी गई 5 पेज की चिट्ठी में आजाद ने कहा है, जनवरी 2013 में राहुल गांधी को आपके द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाया गया, उसके बाद पार्टी में मौजूद सलाह-मशविरे के सिस्टम को उन्होंने खत्म कर दिया. सभी वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को साइडलाइन कर दिया गया और बिना अनुभव वाले चाटुकारों की मंडली पार्टी को चलाने लगी.

साथ ही, गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी द्वारा अध्यादेश की कॉपी फाड़ने की घटना का भी जिक्र पत्र में किया है. उन्होंने इसको ही साल 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की वजह बताया है. उन्होंने कहा, 'उनकी अपरिपक्वता का सबसे बड़ा उदाहरण राहुल गांधी द्वारा मीडिया के सामने अध्यादेश को फाड़ना था. इस बचकाने व्यवहार ने प्रधानमंत्री और भारत सरकार के अधिकारों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया था. 2014 में यूपीए सरकार की हार के लिए यह घटना सबसे ज्यादा जिम्मेदार थी.'

* Exclusive: बीजेपी तबेले बनाती है, हम शानदार स्कूल बनाते हैं - मनीष सिसोदिया
* "नौसेना को मिली नई ताकतवर सौगात - पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत INS विक्रांत शामिल, जानें खासियतें
* बिहार में हमने कभी भ्रष्टाचारी को बर्दाश्त नहीं किया : पीएम मोदी के बयान पर नीतीश कुमार का जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PM Modi ने नौसेना को सौंपा देश का पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत INS Vikrant