"कांग्रेस फाइल्स" : पार्टी को साधने के लिए बीजेपी ने की वीडियो कैंपेन की शुरुआत

पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह फिचरिंग तीन मिनट की वीडियो क्लिप में 48,20,69,00,00,000 रुपये के घोटालों को सूचीबद्ध किया गया है जो कथित रूप से यूपीए काल के दौरान हुए थे. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पार्टियों ने एक दूसरे की घेराबंदी शुरू कर दी है, इसी क्रम में बीजेपी ने मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को साधने के लिए एक वीडियो कैंपेन की शुरुआत किया है है. इस वीडियो में यूपीए सरकार के तहत बड़े पैमाने पर कथित भ्रष्टाचार को दिखाया गया है. 

पार्टी ने रविवार को वीडियो सीरिज जिसका नाम "कांग्रेस फाइल्स" है के पहले वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटक हैंडल से पोस्ट किया है. साथ ही ये आरोप लगाया है कि उस समय के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुआई वाली सरकार 2जी मामला, कोयला घोटाला और राष्ट्रमंडल खेल पंक्ति सहित विभिन्न घोटालों में संलिप्त थी. 

पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह फिचरिंग तीन मिनट की वीडियो क्लिप में 48,20,69,00,00,000 रुपये के घोटालों को सूचीबद्ध किया गया है जो कथित रूप से यूपीए काल के दौरान हुए थे. 

यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले सप्ताह विपक्षी दलों पर "भ्रष्टाचारी बचाओ आंदोलन" शुरू करने का आरोप लगाने के बाद आया है. केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट जाने के 14 दलों के कदम के बीच पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां पर निशाना साधा जाता है जब वो कार्रवाई करती है. कोर्ट में उस पर सवाल खड़े किए जाते हैं. कुछ पार्टियों ने "भ्रष्टाचारी बचाओ आंदोलन" भी शुरू किया है.
 
गौरतलब है कि बीते कई सालों से विपक्षी पार्टी के नेता केंद्रीय एजेंसियों पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाते रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका में, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियां ​​केवल बीजेपी के राजनीतिक विरोधियों को निशाना बना रही हैं. 

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- राजस्थान: ट्रक और पिकअप वाहन की भिड़ंत में तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत
-- इस्पात ही नहीं, सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर है भारत : PM मोदी