विज्ञापन
This Article is From Nov 10, 2022

बेंगलुरु में कॉमेडियन वीर दास का शो दक्षिणपंथी समूह की आपत्ति के बाद रद्द किया गया

दक्षिणपंथी संगठन ने शिकायत की कि वीर दास जैसे विवादास्पद व्यक्ति को बेंगलुरु जैसे सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति देना सही नहीं है.

वीर दास ने खुद इंस्टाग्राम पर शो रद्द होने की जानकारी दी. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

एक्टर और स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास का आज बेंगलुरु में होने वाला शो रद्द कर दिया गया है. कलाकार वीर दास ने खुद इंस्टाग्राम पर इसकी घोषणा की. उन्होंने असुविधा के लिए माफी मांगते हुए कहा कि अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण हम बेंगलुरु शो को आगे बढ़ा रहे हैं. नए विवरण और तारीखें जल्द ही आएंगी. दक्षिणपंथी संगठन ने वीर दास के शो को हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला बताकर विरोध जताया था.

हिंदू जनजागृति समिति ने व्यालिकावल थाने में शिकायत दर्ज कराई है. वीर दास आज मल्लेश्वरम के चौदिया मेमोरियल हॉल में एक शो करने वाले थे. कॉमेडियन वीर दास को पिछले साल अमेरिका में अपने वायरल "टू इंडियाज" मोनोलॉग को लेकर भी भारी विरोध का सामना करना पड़ा था.

हिंदू जनजागृति समिति के राज्य प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने कहा, "पहले उन्होंने अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में महिलाओं, हमारे प्रधानमंत्री और भारत के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया था और राष्ट्र को बदनाम किया था. उन्होंने कहा था कि भारत में, हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका बलात्कार करते हैं."

दक्षिणपंथी संगठन ने शिकायत की कि ऐसे विवादास्पद व्यक्ति को बेंगलुरु जैसे सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति देना सही नहीं है.

उन्होंने कहा, "जब कर्नाटक पहले से ही सांप्रदायिक घटनाओं के कारण कई कानून-व्यवस्था की समस्याओं का सामना कर रहा है, ऐसे आयोजन जो कानून-व्यवस्था को बिगाड़ सकते हैं और इसकी अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. हम मांग करते हैं कि इस कार्यक्रम को तुरंत रद्द कर दिया जाए."

टू इंडियाज मोनोलॉग में, वीर दास ने देश के दो विपरीत चेहरों का वर्णन किया और कई विवादास्पद विषयों का उल्लेख किया. दिल्ली सामूहिक बलात्कार और किसान विरोध से लेकर प्रदूषण तक पर व्यापक रूप से अपनी बात रखी.

उनके नेटफ्लिक्स शो "वीर दास: फॉर इंडिया" को एक अंतरराष्ट्रीय एमी के लिए नामांकित किया गया था. खुद का बचाव करते हुए वीर दास ने कहा था कि व्यंग्य करना उनका काम है और ऐसा करना जारी रखेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली सरकार ने बस मार्शल्स की नियुक्ति को लेकर पास किया कैबिनेट नोट, LG को आज ही भेजेंगे
बेंगलुरु में कॉमेडियन वीर दास का शो दक्षिणपंथी समूह की आपत्ति के बाद रद्द किया गया
परिवार से माफी मांगता हूं.... सुसाइड नोट लिख कानपुर के पत्रकार ने लगा ली फांसी, ये है वजह
Next Article
परिवार से माफी मांगता हूं.... सुसाइड नोट लिख कानपुर के पत्रकार ने लगा ली फांसी, ये है वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com