छात्रा से 'कॉन्डोम' वाली टिप्पणी पर फंस गईं IAS अधिकारी, CM नीतीश ने दिए जांच के आदेश

पटना में एक महिला IAS अधिकारी हरजोत कौर भामरा के खिलाफ सीएम नीतीश ने जांच के आदेश दिए हैं. IAS अधिकारी हरजोत कौर भामरा, बिहार महिला बाल विकास निगम की एमडी ने एक स्कूली छात्रा से पूछा कि क्या वह "कंडोम भी चाहती हैं".

पटना में एक महिला IAS अधिकारी कंडोम पर टिप्पणी कर फंस गई हैं. अब राष्ट्रीय महिला आयोग के संज्ञान बाद बिहार के CM नीतीश कुमार ने भी IAS के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा, "दोषी पाए जाने पर अधिकारी के खिलाफ कारवाई होगी.

वहीं, इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग ने घटना का संज्ञान लिया है, जहां आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा, बिहार महिला बाल विकास निगम की एमडी ने एक स्कूली छात्रा से पूछा कि क्या वह "कंडोम भी चाहती हैं" जब छात्र ने सस्ती सैनिटरी नैपकिन मांगे. राष्ट्रीय महिला आयोग ने इन टिप्पणी के लिए लिखित स्पष्टीकरण मांगा है. इसके लिए आईएएस अधिकारी को सात दिनों के भीतर जवाब दाखिल करना होगा.

बिहार की एक स्‍कूली छात्रा ने IAS अधिकारी से सीधा सा सवाल पूछा था, "क्‍या सरकार 20 से 30 रुपये में सेनेटरी पैड्स भी दे सकती है?" इस सवाल का जवाब देते हुए आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा ने अजीब जवाब दिया. उन्‍होंने कहा, "कल को आप कहेंगी-सरकार जींस भी दे सकती है. और इसके बाद सुंदर जूते क्‍यों नहीं?"

इसके बाद उन्‍होंने कहा, "अंत में आप सरकार से परिवार नियोजन के तरीकों, कंडोम्‍स की भी उम्‍मीद करेंगी. "जब इस स्‍कूली छात्रा ने इस पर कहा कि लोगों के वोट से सरकार बनती है, तो इस IAS अधिकारी ने कहा: “यह मूर्खता की पराकाष्ठा है तो वोट मत करो. पाकिस्तान बनो. क्या आप पैसे और सेवाओं के लिए वोट करते हैं?”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
बिहार: छात्रा से 'कॉन्डोम' वाली टिप्पणी करने पर फंस गईं IAS अधिकारी, NCW ने 7 दिन में मांगा जवाब
हर महिला को गर्भपात का अधिकार, पति का यौन हमला 'मैरिटल रेप' : SC का ऐतिहासिक फैसला