"BJP से दुश्मनी नहीं, विचारधारा का संघर्ष", राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा को लेकर कानून बनाने की मांग मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है.

नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सभी दलों की तरफ से तैयारी तेज कर दी गई है. इधर कांग्रेस पार्टी में जारी घमासान के बीच अशोक गहलोत रेलवे के एक कार्यक्रम में पहुंचे. कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि BJP से दुश्मनी नहीं, विचारधारा का संघर्ष है. साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा को लेकर कानून बनाने की मांग मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है.अशोक गहलोत ने अपने सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि राजस्थान अब काफी आगे बढ़ चुका है. साथ ही उन्होंने उनके विकास अभियान में आम जनता, मीडिया और सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी साथ देने की अपील की. अशोक गहलोत ने कहा कि मेरा मिशन 2030 है अब आम जनता क्या सोचती है जनता इसका जवाब चुनाव में देगी. 

राहुल गांधी की विपक्षी दलों में स्वीकार्यता को लेकर अशोक गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद बीजेपी का साजिश बेनकाब हो गई है. बीजेपी अब परेशान हो गई है. सीएम गहलोत ने कहा राहुल गांधी की अलग छवि है. 

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को राजस्‍थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में जारी राजनीतिक खींचतान की ओर इशारा करते हुए रेलवे के कार्यक्रम में आने के लिए मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया था.  गहलोत द्वारा राज्‍य की रेलवे से जुड़ी कुछ मांगें रखे जाने की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, "एक मित्र के नाते आप (गहलोत) जो भरोसा रखते हैं, उसके लिए मैं आपका बहुत आभार व्यक्त करता हूं." यह कार्यक्रम अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत का था. जयपुर रेलवे स्‍टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में राजस्थान के राज्यपाल कलराज म‍िश्र, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और केंद्रीय रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव मौजूद थे. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में वीड‍ियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े. 

रेल मंत्री व रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, दोनों के ही राजस्‍थान से होने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, "और मैं गहलोत जी से कहना चाहता हूं क‍ि आपके तो दोनों हाथों में लड्डू हैं... रेल मंत्री राजस्‍थान के हैं और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी राजस्‍थान के हैं."

कांग्रेस में जारी है आपसी कलह

राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट ने वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली राज्य की पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को जयपुर में एक दिवसीय 'अनशन' किया था. सचिन पायलट समय-समय पर गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते रहे हैं.पायलट ने 11 अप्रैल को जयपुर के शहीद स्मारक पर भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन किया था. 

"कौन क्या कर रहा, मतलब नहीं"

सचिन पायलट के अनशन को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि "कौन क्या कर रहा है, इससे मतलब नहीं है." वहीं मंगलवार को अनशन के बाद सचिन पायलट ने कहा था कि "मैंने सिर्फ करप्शन पर कार्रवाई के उद्देश्य के लिए अनशन रखा था. अगर कोई बात संगठन की होती, तो मैं संगठन से बात करता. साल भर से मैं मुख्यमंत्री से मांग कर रहा था. भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. हमारा संघर्ष जारी रहेगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-