विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2022

'भक्ति करना अच्छी बात है' : हनुमान मंदिर जाने को लेकर NDTV से बोले CM अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि भगवान हनुमान का आशीर्वाद लेना चाहिए. मैं तो बच्चों को भी बोलता हूं. जब मैं छोटा था, रोज मैं कई-कई बार हनुमान जी की आरती करता था.

Read Time: 3 mins

हनुमान मंदिर जाने को लेकर बोले CM अरविंद केजरीवाल

अहमदाबाद:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज NDTV TOWNHALL में विभिन्न मुद्दों पर बात की. उन्होंने भगवान की भक्ति को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि जिसको जिस भगवान में आस्था हो, उनकी भक्ति जरूर करनी चाहिए. किसी को भगवान राम में आस्था होती है तो किसी को शिव में, सबको भक्ति करनी चाहिए.  केजरीवाल ने कहा कि सभी को हनुमान मंदिर जाना चाहिए. भगवान हनुमान का आशीर्वाद लेना चाहिए. मैं तो बच्चों को भी बोलता हूं. जब मैं छोटा था, रोज मैं कई-कई बार हनुमान जी की आरती करता था. जब भी कोई दिक्कत में हो या डिप्रेशन में हों, एक बार हनुमान चालिसा पढ़ लेना चाहिए. 

हनुमान चालिसा पढ़ने में क्या तकलीफ है. लोग कहते हैं कि हनुमान जी के मंदिर जाते हो तो अपने रास्ते भटक गए हो.... नहीं मैं, रास्ते पर वापस आ गया हूं. भक्ति करना अच्छी बात है. जिसको जो भी मन में लगे, उस भगवान की भक्ति करनी चाहिए. 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों को हमने ठीक कर दिया. जब तक स्‍कूल ठीक नहीं होंगे पूरे देश के, देश आगे नहीं बढ़ेगा. मौजूदा गति से हमें देश के सारे 10 लाख स्‍कूलों को ठीक करने में समय लगेगा.

अगर हमें आगे बढ़ना है तो हमें शिक्षा और बेस्‍ट हेल्‍थ फेसिलिटी के साथ-साथ रोजगार पर भी ध्‍यान देना होगा. हमारे पास बहुत बिजली है, लेकिन बिजली 24 घंटे नहीं आती. मैंने और सत्‍येंद्र जैन ने इस पर काम किया और अब दिल्‍ली में बिजली में सुधार किया है. 

सरकारी स्‍कूल ठीक करने के लिए नीयत चाहिए, जज्‍बा चाहिए कि करके दिखाना है. पंजाब में आप सरकार को बने 100 दिन ही हुए हैं. हमने शिक्षा और अन्‍य क्षेत्रों पर काम किया है, परिणाम सामने हैं. अच्छे काम का प्रचार होना चाहिए. हमने अच्‍छा किया है तो इसका प्रचार भी करते हैं. इस देश के नेताओं को एकत्र करने से देश नंबर वन नहीं बनेगा. 130 करोड़ लोगों को इकट्ठा करने से देश आगे बढ़ेगा.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रगति मैदान के ढीले काम को दे दी थी रफ्तार, जानें NTA के नए चीफ प्रदीप खरोला कौन हैं?
'भक्ति करना अच्छी बात है' : हनुमान मंदिर जाने को लेकर NDTV से बोले CM अरविंद केजरीवाल
UGC-NET एग्जाम में क्या खेल हुआ? कोचिंग वालों का हाथ? जानें शिक्षा मंत्रालय ने दिया क्या जवाब
Next Article
UGC-NET एग्जाम में क्या खेल हुआ? कोचिंग वालों का हाथ? जानें शिक्षा मंत्रालय ने दिया क्या जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;