"कोई अमेरिका से नहीं आएगा, हम ही देश को आगे बढ़ाएंगे..." गणतंत्र दिवस समारोह में बोले CM अरविंद केजरीवाल

गणतंत्र दिवस समारोह में केजरीवाल ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चीन के आक्रामक रुख को लेकर चिंता जताई. उन्‍होंने कहा कि हम चीन से जूता चप्पल, गद्दे, तकिये खरीद रहे हैं, ये तो हमारे देश में भी बन सकते हैं. हमारे देश में रोजगार बढ़ेगा, सरकार को राजस्व मिलेगा और चीन को कड़ा संदेश.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रतिदिन चुनी हुई सरकारों को परेशान किया जाता है

नई दिल्‍ली:  चीन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. दिल्ली सरकार की ओर से छत्रसाल स्टेडियम में बुधावर को आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में केजरीवाल ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चीन के आक्रामक रुख को लेकर चिंता जताई. उन्‍होंने कहा कि हम चीन से जूता चप्पल, गद्दे, तकिये खरीद रहे हैं, ये तो हमारे देश में भी बन सकते हैं. हमारे देश में रोजगार बढ़ेगा, सरकार को राजस्व मिलेगा और चीन को कड़ा संदेश. 12 लाख उद्योगपति हमारी एजेंसियों और व्यवस्था से परेशान होकर पिछले 5 साल में देश छोड़कर चले गए और दूसरी तरफ़ हम चीन को बढ़ावा दे रहे हैं.

व्यक्ति विशेष के लिए जनतंत्र को गुलाम बना दिया गया...
केजरीवाल ने कहा कि कोई अमेरिका से नहीं आएगा, देश के लोग ही देश को आगे बढ़ाएंगे. 5 साल में  12 लाख व्यापारी देश छोड़कर चले गए. ये सभी देश की एजेंसियों से परेशान होकर चले गए. लोग भारत छोड़कर जा रहे हैं. कोई अमेरिका से नहीं आएगा, देश के लोग ही देश को आगे बढ़ाएंगे. हमारे गणतंत्र पर भी आंच आ रही है. देश में एक राज्य ऐसा है, जहां की चुनी हुई सरकार इतने कानून पास करे कि वहां का गवर्नर कानून पर दस्तख़त करने के लिए भी तैयार नहीं है. एक और राज्य है, जहां विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए लिखा गया, लेकिन गवर्नर ने कहा कि क्या जरूरत है? विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए मुख्यमंत्री ने कारण बताया, लेकिन गवर्नर ने कहा कि मुझे मंजूर नहीं है. व्यक्ति विशेष के लिए जनतंत्र को गुलाम बना दिया गया है.

दिल्‍ली में सबसे कम महंगाई...!
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रतिदिन चुनी हुई सरकारों को परेशान किया जाता है. दिल्ली सरकार ने 7 साल में इतने काम किये कि केंद्र की एक रिपोर्ट कहती है कि सबसे कम महंगाई दिल्ली के अंदर है. दिल्ली में 3% महंगाई दर है, लेकिन गुजरात में 7%, हरियाणा 7.8%, मध्‍य प्रदेश में 7.5% और उत्‍तर प्रदेश में UP 6.7% है. आज दिल्ली में बिजली पानी मुफ्त, शानदार स्कूल और वहां शिक्षा मुफ्त, स्वास्थ सेवाएं मुफ़्त हैं. महिलाओ के लिए बस सफर मुफ्त, तीर्थयात्रा मुफ्त है, राशन मुफ्त है. केजरीवाल ने कहा, "केंद्र सरकार से अपील है कि देश के लोगों की अपील माना जाए. खाने-पीने की चीज़ों पर जीएसटी लगा दिया गया. एक आम आदमी के लिए खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है. उम्मीद है सरकार जीएसटी हटाकर महंगाई से राहत देगी. जीएसटी के सिलसिले में व्यापारियों से बात होती है. व्यापारी टैक्स देना चाहता है, लेकिन इतनी जटिल व्यवस्था बना दी है कि वे परेशान हो गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्‍ली में ढाई करोड़ लोगों के लिए आंखों की जांच के लिए कैम्प
केजरीवाल ने बताया, "मैं 3-4 दिन पहले तेलंगाना गया. वहां की सरकार ने शानदार एक काम किया है. वहां 4 करोड़ लोगों की आंख की जांच मुफ्त हो रही है, जिनकी आंखों में कोई भी समस्‍या है. अगर इनमें से किसी व्‍यक्ति को कोई परेशानी होगी, तो उन्हें चश्मा देगी और इलाज कराएगी. ये देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा. वहां मैंने ऐलान किया कि हम दिल्ली में भी ढाई करोड़ लोगों के लिए आंखों की जांच का कैम्प लगाएंगे. पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने भी पंजाब में आंखों का कैम्प लगाने का ऐलान किया है.