बिहार के बगहा में महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्षों में संघर्ष, पत्रकार, पुलिस समेत कई जख्मी

जुलूस बगहा से रतन माला की तरफ गुजर जा रहा था, तभी कुछ कुछ उपद्रवी बाइक पर लाठी बरसाने लगे. इसके बाद पत्थरबाजी भी शुरू हो गई.

पटना :

बिहार के बगहा में सोमवार को दो गुटों के बीच संघर्ष के बाद से तनाव बना हुआ है. कल महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच झड़प हो गई थी. इस दौरान जमकर हंगामा और तोड़फोड़ हुई. पथराव में 10 से ज़्यादा लोग घायल भी हुए थे, जिसमें एक पत्रकार भी शामिल हैं. घटना नगर थाना के रतनमाला इलाक़े की है. घटना के बाद से इलाक़े में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात है. डीएम और एसडीएम भी घटना के बाद से इलाके की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं. 

लोगों में महावीरी झंडा को लेकर लोगों में उत्साह था. भारी संख्‍या में लोग सड़क पर झंडा लहराते हुए जुलूस के साथ निकल पड़े. जुलूस बगहा से रतन माला की तरफ गुजर जा रहा था, तभी कुछ कुछ उपद्रवी बाइक पर लाठी बरसाने लगे. इसके बाद पत्थरबाजी भी शुरू हो गई.

देखते ही देखते स्थिति तेजी से बिगड़ने लगी और  तोड़फोड़ शुरू हो गई. इस पथराव की चपेट में एक पत्रकार को भी आई चोट आई है. वहीं कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बिहार के अररिया में बीते दिनों एक पत्रकार की हत्या हुई, जो अपने भाई की हत्या का गवाह था. अब बिहार के ही बेगुसराय में एक बुजुर्ग की हत्या कर दी  गई है, जो अपने बेटे की हत्या का गवाह था. लगातार ऐसी घटनाओं के बाद विपक्ष ने नीतीश सरकार पर फिर सवाल उठाये हैं.

ये भी पढ़ें :- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com