CISF ने दिल्ली एयरपोर्ट पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा, 25 लाख की विदेशी मुद्रा बरामद

सीआईएसएफ (CISF) और खुफिया कर्मचारियों ने आईजीआई हवाई अड्डे (IGI) के टर्मिनल-3 पर दो लोगों को 25 लाख रुपये विदेशी मुद्रा (Foreign currency) के साथ पकड़ा है. इसके बाद दोनों को सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है.

CISF ने दिल्ली एयरपोर्ट पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा, 25 लाख की विदेशी मुद्रा बरामद

सीआईएसएफ ने दिल्ली एयरपोर्ट पर 25 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ दो लोगों को पकड़ा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईजीआई हवाई अड्डे (IGI Airport) में सीआईएसएफ और खुफिया कर्मचारियों ने टर्मिनल-3 पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा है. इन दोनों लोगों के पास से 25 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा (Foreign currency) बरामद की गई है. सीआईएसएफ के अधिकारी ने बताया कि हमें निगरानी के दौरान दो संदिग्ध व्यक्ति दिखे. जिन पर हमें शक हुआ तो दोनों से पूछताछ की गई. उनकी पहचान विजय अलवानी (भारतीय) और हितेश मूलचंदानी (भारतीय) के रूप में हुई. ये दोनों एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई से दिल्ली आए थे. 

सुरक्षा जांच के दौरान संदेह होने पर उनके सामान की गहन जांच के लिए रैंडम चेकिंग पॉइंट पर ले जाया गया. जहां पर बैग की एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से एक्स-रे स्क्रीनिंग के दौरान सीआईएसएफ कर्मियों ने गिफ्ट के रूप में पैक कुछ तस्वीरें देखीं. इसके बाद मामले की सूचना सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और सीमा शुल्क अधिकारियों को दी गई. दोनों को सीमा शुल्क कार्यालय में लाया गया, जहां उनके बैग की जांच करने पर विदेशी मुद्रा 90,000 सऊदी रियाल, 8730 दिरहम और 4,00,000 बांग्लादेशी टका लगभग  25 लाख कीमत की विदेशी मुद्रा उनके बैग से मिली. बाद में, दोनों यात्रियों को लगभग 25 लाख रुपये की बरामद विदेशी मुद्रा के साथ मामले में आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है.

 ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांवड़ यात्रा के लिए ट्रैफिक डायवर्ट, दिल्ली-मेरठ एक्सपप्रेस वे पर भारी वाहनों के परिचालन हुआ बंद