बाल अधिकार निकाय के प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने कोलकाता पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने शुक्रवार को हिंदी में ट्वीट कर बताया, "बंगाल के पुलिस अधिकारी विश्वक मुखर्जी ने पश्चिम बंगाल के तिलजला थाने में मेरी पिटाई की.

बाल अधिकार निकाय के प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने कोलकाता पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

पुलिस ने प्रियांक कानूनगो के आरोपों को किया खारिज

कोलकाता:

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कोलकाता पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. उन्होंने दावा किया कि कोलकाता के तिलजला इलाके में एक नाबालिग लड़की के घर जाने के दौरान पुलिस अधिकारियों ने उनसे मारपीट की. जिसे इस सप्ताह के शुरू में एक पड़ोसी ने मार डाला था. पुलिस ने, हालांकि, कानूनगो के आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि अधिकारियों ने उनके साथ सहयोग किया था बल्कि एनसीपीसीआर प्रमुख ने उनके साथ "दुर्व्यवहार" किया था.

कानूनगो ने शुक्रवार को हिंदी में ट्वीट किया, "बंगाल के पुलिस अधिकारी विश्वक मुखर्जी ने पश्चिम बंगाल के तिलजला थाने में मेरी पिटाई की. पुलिसकर्मी गुपचुप तरीके से हमारी जांच की कार्रवाई रिकॉर्ड कर रहे थे, उन्होंने इसका विरोध करने पर मुझे पीटा." इस बीच, पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग (WBCPCR) की प्रमुख सुदेशना रॉय ने दावा किया कि कानूनगो ने "उनका और उनके सहयोगियों का अपमान किया", और वह इस संबंध में पुलिस शिकायत दर्ज करने पर विचार कर रही थीं.

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ''एनसीपीसीआर की टीम हमें बिना बताए वहां चली गई. जब मैं मौके पर पहुंची तो उसने (कानूनगो) बेहद अपमानजनक लहजे में बोलना शुरू कर दिया. रॉय ने गुरुवार को एनसीपीसीआर को पत्र लिखकर कहा था कि कोलकाता में एक लड़की की हत्या और मालदा में एक अन्य नाबालिग के बलात्कार को लेकर पश्चिम बंगाल की उसकी प्रस्तावित यात्रा "वास्तव में आवश्यक नहीं थी." इस हफ्ते की शुरुआत में तिलजला में एक पड़ोसी ने सात साल की एक बच्ची की हत्या कर दी थी, जबकि मालदा में एक सरकारी संस्थान के अंदर कक्षा छह की एक बच्ची के साथ स्कूल के समय कथित तौर पर बलात्कार किया गया था.

ये भी पढ़ें : COVID-19 Update: 16 हजार के पार पहुंचा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा, बीते 24 घंटे में करीब 3 हजार नए केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : एकदिवसीय दौरे पर भोपाल पहुंचे PM मोदी, वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)